scriptLok Sabha Elections 2024: बंगाल में दूसरे चरण के वोटिंग के दौरान तैनात होंगी CRPF की 303 कंपनियां, चुनाव आयोग का फैसला  | Lok Sabha Elections 2024: 303 companies of CRPF will be deployed for the second phase of voting in Bengal, Election Commission's decision | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में दूसरे चरण के वोटिंग के दौरान तैनात होंगी CRPF की 303 कंपनियां, चुनाव आयोग का फैसला 

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कूचबिहार सहित कई जिलों में हुई छिटपुट हिंसा को देखकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला किया है।

नई दिल्लीApr 20, 2024 / 03:49 pm

Prashant Tiwari

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कूचबिहार सहित कई जिलों में हुई छिटपुट हिंसा से सबक लेते हुए अब निर्वाचन आयोग ने दूसरे चरण के चुनाव के लिए राज्य में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) की तैनाती बढ़ाने का फैसला किया है। दूसरे चरण का चुनाव आगामी 26 अप्रैल को होगा।
इन जिलों में तैनात होंगी कंपनियां

पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) ने कहा, “दूसरे चरण के अंतर्गत रायगंज, दार्जीलिंग और बालुरघाट जिलों में चुनाव होगा। इसके लिए निर्वाचन आयोग ने इन जिलों में सीएपीएफ की 303 कंपनियों को तैनात करने का फैसला किया है, ताकि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से हो और राज्य में किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति पैदा ना हो।”
303 companies of CRPF will be deployed for the second phase of voting in Bengal, Election Commission took the decision
सूबे में पहले से मौजूद है सीएपीएफ की 273 कंपनियां

चुनाव को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के मकसद से राज्य में सीएपीएफ की 273 कंपनियां पहले से ही है और 30 अन्य कंपनियां रविवार तक राज्य में पहुंच जाएगी। इस तरह राज्य में 303 कंपनियों को तैनात कर दिया जाएगा। 30 अतिरिक्त कंपनियां सिक्किम और मेघालय से आएंगी।
303 companies of CRPF will be deployed for the second phase of voting in Bengal, Election Commission took the decision.
सीएपीएफ की तैनाती से सीएम ममता नाराज

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की नाराजगी के बीच राज्य में सुरक्षाबलों की अतिरिक्त कंपनियों की राज्य में तैनाती की जा रही है। इससे पहले शुक्रवार को ममता बनर्जी ने सीएपीएफ के संदर्भ में लिखे गए पत्र को लेकर निर्वाचन आयोग पर निशाना साधा था। इससे पहले शुक्रवार को एक चुनावी रैली में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सवाल किया था कि आखिर आप राज्य पुलिस को दरकिनार कर कैसे चुनाव संपन्न करा सकते हैं?

Hindi News/ National News / Lok Sabha Elections 2024: बंगाल में दूसरे चरण के वोटिंग के दौरान तैनात होंगी CRPF की 303 कंपनियां, चुनाव आयोग का फैसला 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो