scriptLok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले चिराग पासवान की पार्टी को झटका, एक साथ 22 नेताओं का इस्तीफा, ये है बड़ी वजह | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले चिराग पासवान की पार्टी को झटका, एक साथ 22 नेताओं का इस्तीफा, ये है बड़ी वजह

Lok Sabha Elections 2024: पीएम नरेंद्र मोदी आज बिहार के जमुई से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी के आगमन से पहले चिराग पासवान की पार्टी में जबरदस्त भगदड़ देखने को मिली है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJPR) के 22 नेताओं ने एक साथ पार्टी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में पूर्व सांसद और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा,प्रदेश के संगठन सचिव इंजीनियर रविंद्र सिंह, पूर्व विधायक राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार भी शामिल हैं।

Apr 04, 2024 / 09:38 am

Akash Sharma

Shock to Chirag Paswan's party, 22 leaders resigned together

चिराग पासवान की पार्टी को झटका, एक साथ 22 नेताओं ने दिया इस्तीफा

Lok Sabha Elections 2024 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुरुवार, 4 अप्रैल को बिहार आने वाले हैं। वह जमुई से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे और चिराग पासवान की पार्टी के उम्मीदवार को जिताने की अपील करेंगे। पीएम मोदी के आगमन से पहले चिराग पासवान की पार्टी में जबरदस्त भगदड़ देखने को मिली है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJPR) के 22 नेताओं ने एक साथ पार्टी छोड़ दी है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं में पूर्व सांसद और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा, प्रदेश के संगठन सचिव इंजीनियर रविंद्र सिंह, पूर्व विधायक राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार भी शामिल हैं। कहा जा रहा है कि टिकट नहीं मिलने से सारे नेता नाराज थे।

इन नेताओं ने छोड़ी पार्टी

पार्टी की से इस्तीफा देने वालों में प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के बड़े नेता शामिल हैं। जानकारी के अनुसार, पूर्व सांसद और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री रहे पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु कुशवाहा,प्रदेश के संगठन सचिव ई. रविंद्र सिंह, पूर्व विधायक राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार, प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह, मुख्य पार्टी विस्तारक अजय कुशवाहा समेत 22 पदाधिकारियों ने एक साथ इस्तीफा दिया है। पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) पर पैसे के बदले टिकट बांटने के आरोप भी लगाए हैं।

बताई ये बड़ी वजह


लोक जनशक्ति पार्टी (LJPR) से अपने इस्तीफे पर पूर्व सांसद रेनू कुशवाहा ने कहा कि ‘बाहर के लोगों की बजाय पार्टी कार्यकर्ताओं को टिकट दिया जाना चाहिए। चिराग पासवान ने बाहरी लोगों को टिकट दिया। इसका मतलब है कि आपकी पार्टी में सक्षम लोग नहीं हैं। क्या हम सक्षम नहीं हैं? उन्होंने कहा कि हम यहां पार्टी के लिए मजदूर के रूप में काम करने के लिए नहीं आए हैं।

cp2.jpg

चिराग पासवान पर टिकट बेंचने का लगाया आरोप

पार्टी छोड़ने वाले नेताओं ने चिराग पासवान पर टिकट बेंचने का आरोप लगाया है। लोजपा के संगठन सचिव रहे रविंद्र सिंह ने कहा कि चिराग पासवान के पिता रामविलास पासवान के समय से हम सभी लोग साथ हैं। लोजपा टूटने के बाद भी हम लोग उनके साथ रहे, लेकिन उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को दरकिनार करते हुए बाहरी लोगों को पैसे के बदले टिकट दिया है।

‘INDIA ब्लॉक का करेंगे समर्थन’

टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व विधायक और एलजेपी के राष्ट्रीय महासचिव सतीश कुमार ने कहा कि LJP के बागी नेता अब इंडिया ब्लॉक का समर्थन करेंगे। उन्होंने कहा कि एलजेपी सुप्रीमो ने ऐसे लोगों को टिकट दिया है कि पार्टी कार्यकर्ता हैरान हैं। हम लोग दिन-रात चिराग पासवान की जय के नारे लगाते थे और नए बिहार की उम्मीद करते थे हम सबको धोखा दिया गया है। हमारी आकांक्षाओं को कुचल दिया गया है। अब देश को बचाने के लिए INDI गठबंधन का समर्थन करना होगा। बता दें कि लोक जनशक्ति पार्टी (LJPR) बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से पांच वैशाली, हाजीपुर, समस्तीपुर, खगड़िया और जमुई से चुनाव लड़ रही है।

Hindi News/ National News / Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी के बिहार दौरे से पहले चिराग पासवान की पार्टी को झटका, एक साथ 22 नेताओं का इस्तीफा, ये है बड़ी वजह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो