scriptModi vs Rahul: मोदी बोले- ‘मैं PM होता तो करतारपुर साहिब भारत में होता’, राहुल गांधी ने उड़ाई खिल्ली | Modi vs Rahul Modi said If I were PM Kartarpur Sahib would have been in India then Rahul Gandhi took dig at him | Patrika News
राष्ट्रीय

Modi vs Rahul: मोदी बोले- ‘मैं PM होता तो करतारपुर साहिब भारत में होता’, राहुल गांधी ने उड़ाई खिल्ली

PM Modi Vs Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को पंजाब में पहली चुनावी रैली में कांग्रेस पर हमला बोला कि 1971 के भारत-पाक युद्ध के समय मोदी पीएम होता तो करतारपुर साहब भारत में होता। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम का इस बात के लिए मजाक उड़ाया कि उन्हें परमात्मा ने भेजा है।

नई दिल्लीMay 24, 2024 / 02:30 pm

Anish Shekhar

PM Modi Vs Rahul Gandhi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने 70 साल पहले देश का ऐसा बंटवारा किया कि दूरबीन से करतारपुर साहब के दर्शन करने पड़ते थे। बांग्लादेश की लड़ाई में 90 हजार से ज्यादा पाक सैनिक सरेंडर कर हमारे कब्जे में थे। उन्होंने कहा कि उस समय मोदी होता तो करतारपुर साहब लेकर ही पाकिस्तान के सैनिकों को छोड़ता। मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि पंजाब में दिखावे के लिए दिल्ली की कट्टर भ्रष्टाचारी पार्टी और सिख दंगों की दोषी पार्टी आमने-सामने लड़ने का नाटक कर रहे हैं, लेकिन वास्तव में दोनों एक ही दुकान है।
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि जो अपने गुरु अन्ना हजारे के साथ धोखा कर सकते हैं, दिन में 10 बार झूठ बोलते हैं, वे पंजाब का भला नहीं कर सकते। विपक्षी इंडिया गठबंधन को घोर सांप्रदायिक, जातिवादी और परिवारवादी बताते हुए मोदी ने कहा कि ये सत्ता के लिए किसी काे भी धोखा दे सकते हैं। भाजपा की सरकार आतंकवादियाें को घर में घुसकर मारती है तो इंडिया गठबंधन के नेता आतंकियों के एनकाउंटर पर आंसू बहाते हैं।

CAA रद्द के वादे पर तंज

मोदी ने कहा कि पंजाब में सीएए का मुद्दा उठाते हुए विपक्षी गठबंधन पर तंज किया कि भाजपा सरकार बंटवारे से पीड़ित दलित, सिख भाई-बहनों को सीएए कानून के तहत भारतीय नागरिकता दे रही है। दूसरी ओर विपक्षी गठबंधन वाले इसका विरोध कर रहे हैं और वादा कर रहे हैं कि सरकार बनी तो सीएए रद्द होगा।उन्हाेंने सवाल किया कि क्या पीड़ित सिखों को भारतीय नागरिकता देना गलत है?

…तो मनोचिकित्सक के पास ले जाना पड़ता

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दिल्ली की एक सभा और सोशल मीडिया पोस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी पर तंज कसते हुए कहा कि परमात्मा ने ये कैसा आदमी भेज दिया कि लोग कोविड में दम तोड़ते रहे और वे लोगों से थाली बजाने और मोबाइल लाइट ऑन करने के लिए कहते रहे। राहुल ने एक्स पोस्ट में कहा कि प्रधानमंत्री इन दिनों जैसी बातें कर रहे हैं वैसी कोई आम आदमी करे तो उसे मनोचिकित्सक के पास ले जाएंगे। मोदी ने वाराणसी में दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वे बाइलॉजिकल नहीं हैं बल्कि परमात्मा ने उन्हें सेवा मिशन के लिए भेजा है। राहुल ने कहा कि परमात्मा का भेजा व्यक्ति 22 लोगाें के कहने से काम करते हैं, बेरोजगारों को पकौड़े तलने के लिए कहते हैं। राहुल ने यह भी कहा कि भाजपा शुरू से ही न तो संविधान को मानती है और न ही तिरंगे झंडे को स्वीकार करती है। वह संविधान को फाड़कर फेंकना चाहती है। इस चुनाव में उसने खुल कर यह स्वीकार कर लिया है। इसलिए यह चुनाव संविधान की रक्षा की लड़ाई है। राहुल ने दिल्ली मेट्रो रेल में सफर कर लोगों से बातचीत व प्रचार किया।
छठा चरण:58 सीटों पर प्रचार समाप्त, वोटिंग कल


नई दिल्ली. लोकसभा चुनाव के छठे चरण में 9 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों 58 सीटों पर गुरुवार को चुनाव प्रचार समाप्त हो गया। इस चरण में चुनाव मैदान में उतरे 889 उम्मीदवार अब घर-घर मतदाताओं से संपर्क करेंगे। शनिवार को वोट डाले जाएंगे। इस चरण में पूर्व केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी(सुल्तानपुर), हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहरलाल खट्टर(करनाल), जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती(अनंतनाग-राजौरी), दीपेंद्र हुडा (रोहतक) की किस्मत का फैसला होगा। दिल्ली की सभी सात सीटों पर चुनाव होंगे। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन चुनाव लड़ रही सभी पार्टियों के दिग्गजों ने जनसभा, रैली व रोड शो किए। छठे चरण में जिन 58 सीटों पर चुनाव होगा उनमें पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली थी जबकि भाजपा ने 40 सीट जीती थी।

Hindi News/ National News / Modi vs Rahul: मोदी बोले- ‘मैं PM होता तो करतारपुर साहिब भारत में होता’, राहुल गांधी ने उड़ाई खिल्ली

ट्रेंडिंग वीडियो