script पटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंट | Navjot Singh Sidhu in Patiala Jail not got any VIP treatment | Patrika News

पटियाला जेल में बंद Navjot Singh Sidhu ने पहली रात नहीं खाया जेल का खाना, नहीं मिला कोई VIP ट्रीटमेंट

locationनई दिल्लीPublished: May 21, 2022 09:44:48 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Navjot Singh Sidhu in Patiala Jail: पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का नया ठिकाना अब पाटियाला सेंट्रल जेल है। जहां शुक्रवार को उन्होंने पहली रात बिताई। जानिए जेल में क्या कुछ मिला, कैसी बीती उनकी पहली रात?

navjot_singh_sidhu_in_patiala_jail.jpg
Navjot Singh Sidhu in Patiala Jail not got any VIP treatment

Navjot Singh Sidhu in Patiala Jail: रोडरेज केस में सुप्रीम कोर्ट से एक साल के जेल की सजा पाने वाले कांग्रेसी नेता और पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू का नया ठिकाना अब पटियाला सेंट्रल जेल है। शुक्रवार को पटियाला कोर्ट में सरेंडर करने के बाद उन्हें यहां शिफ्ट किया गया। जहां शुक्रवार की रात उनकी पहली रात थी। जेल सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार के सिद्धू ने पहली रात जेल का खाना नहीं खाया। उन्होंने कुछ दवाएं जरूर ली। हिन्दुस्तान टाइम्स ने जेल सूत्रों के हवाले से उक्त बात की जानकारी दी है।

बता दें कि पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष को जेल में एक टेबल, एक कुर्सी, दो पगड़ी, एक अलमारी, एक कंबल, तीन सेट अंडरवियर, दो तौलिए, एक मच्छरदानी, एक पेन, एक नोटबुक, एक जोड़ी जूते दिए गए। पटियाला सेंट्रल जेल में उन्हें दो चादरें, चार जोड़ी कुर्ता-पायजामा और दो तकिए के कवर भी दिए गए हैं। सिद्धू का कैदी नंबर 241383 है। उन्हें बैरक नंबर 7 में रखा गया है।

जेल अधिकारी बोले- डॉक्टर की सलाह पर जेल कैंट्रीन से मिलेगा स्पेशल मिल-
एचटी की खबर के अनुसार जेल अधिकारी ने सिद्धू को बेहद कॉपरेटिव इंसान बताया है। जेल अधिकारी ने बताया कि सिद्धू के लिए कोई स्पेशल खाना नहीं बनाया गया। उन्होंने कहा कि यदि डॉक्टर सिद्धू को कोई स्पेशल खाना खाने की सलाह देते है तो वो जेल की कैंट्रीन से खरीद सकते हैं। या फिर खुद से बनाकर खा सकते हैं। उल्लेखनीय हो कि सिद्धू कपड़ों से भरा एक बैग लेकर पटियाला जेल पहुंचे है। कल वहां आने के दौरान उन्होंने किसी से कोई खास बातचीत नहीं की।

यह भी पढ़ेंः नवजोत सिंह सिद्धू ने सरेंडर के लिए मांगा वक्त, खराब सेहत को बताया कारण

सरेंडर से पहले हॉस्पिटल में कराई गई सिद्धू की जांच-
इससे पहले शुक्रवार को पटियाला कोर्ट में सरेंडर से पूर्व सिद्धू को मेडिकल जांच के लिए पटियाला के माता कौशल्या अस्पताल ले जाया गया। क्योंकि उन्होंने दिन में सीने में दर्द की शिकायत की थी। सिद्धू ने मीडिया सलाहकार सुरिंदर दल्ला ने कहा कि सरेंडर के बाद अब उनकी मेडिकल जांच और अन्य कानूनी प्रक्रियाएं अपनाई जाएंगी। बता दें कि 1988 के एक रोडरेज मामले में सुप्रीम कोर्ट ने नवजोत सिंह सिद्धू को गुरुवार को एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई थी। जिसके बाद सिद्धू ने पहले स्वास्थ्य कारणों से सरेंडर के लिए एक-दो सप्ताह का वक्त मांगा था। लेकिन समय नहीं मिलने पर शुक्रवार को दोपहर बाद उन्होंने सरेंडर किया।

ट्रेंडिंग वीडियो