scriptऐतिहासिक सफलता सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है: अमित शाह ने नशीली दवाओं की सबसे बड़ी बरामदगी की सराहना की | NCB, Navy and Gujarat Police seized 3,132 kg of drugs. Amit Shah praised | Patrika News
राष्ट्रीय

ऐतिहासिक सफलता सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है: अमित शाह ने नशीली दवाओं की सबसे बड़ी बरामदगी की सराहना की

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, नौसेना और गुजरात पुलिस ने एक संयुक्त अभियान में गुजरात तट से 3,132 किलोग्राम ड्रग्स की एक बड़ी खेप जब्त की है।

Feb 28, 2024 / 11:46 am

Akash Sharma

Amit Shah praised NCB, Navy and Gujarat Police

अमित शाह ने नशीली दवाओं की सबसे बड़ी बरामदगी की सराहना की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को भारत में सबसे बड़ी अपतटीय नशीली दवाओं की खेप की सराहना करते हुए इसे देश को नशा मुक्त बनाने के लिए नरेंद्र मोदी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण बताया। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, भारतीय नौसेना और गुजरात पुलिस द्वारा किए गए एक संयुक्त अभियान में, एक मदर शिप में 3,100 किलोग्राम से अधिक ड्रग्स को जब्त किया। एक बड़ा जहाज जिसमें मार्ग पर प्राप्त जहाजों को वितरण के लिए बड़ी मात्रा में नशीले पदार्थ ले जा रहे थे। मामले से परिचित लोगों के अनुसार, ऑपरेशन के सिलसिले में पांच संदिग्धों को पकड़ा गया है, जिनके बारे में माना जाता है कि वे पाकिस्तान या ईरान से हैं।

https://twitter.com/narendramodi?ref_src=twsrc%5Etfw

NCB , नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं- शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि इस अवसर पर, मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नशा मुक्त भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाते हुए हमारी एजेंसियों ने आज देश में नशीली दवाओं की सबसे बड़ी जब्ती करने में बड़ी सफलता हासिल की है। एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस द्वारा किए गए एक संयुक्त अभियान में, 3132 किलोग्राम ड्रग्स की एक विशाल खेप जब्त की गई। ऐतिहासिक सफलता हमारे देश को नशा मुक्त बनाने के लिए हमारी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता का प्रमाण है। इस अवसर पर, मैं एनसीबी, नौसेना और गुजरात पुलिस को बधाई देता हूं।

ये था मामला

एनसीबी महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने कहा कि जब्त की गई दवाएं, जिनकी अनुमानित कीमत ₹1000 करोड़ से अधिक है, मात्रा के मामले में सबसे बड़ी हैं। एनसीबी डिप्टी ने कहा कि हम दिन में बाद में विवरण साझा करेंगे। गिरफ्तार किए गए 5 लोगों के पास पहचान पत्र नहीं हैं। वे या तो ईरान या पाकिस्तान से हैं। यह देश में अब तक की सबसे अधिक जब्ती है। एजेंसी ने अभी तक यह खुलासा नहीं किया है कि ऑपरेशन में किस प्रकार की दवाएं जब्त की गईं। हालांकि पिछले मामलों की जांच से पाकिस्तान स्थित हाजी सलीम की ओर से संचालित मादक पदार्थों की तस्करी के एक पैटर्न का पता चला था।

Hindi News/ National News / ऐतिहासिक सफलता सरकार की प्रतिबद्धता का प्रमाण है: अमित शाह ने नशीली दवाओं की सबसे बड़ी बरामदगी की सराहना की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो