script 'इंडिया' नाम पर मेरी सहमति नहीं थी, गठबंधन में मेरे कहने पर कोई काम नहीं हो रहा था: नीतीश | nitish kumar attacks india alliance said no work was being done on my request and i did not even agree on name | Patrika News

'इंडिया' नाम पर मेरी सहमति नहीं थी, गठबंधन में मेरे कहने पर कोई काम नहीं हो रहा था: नीतीश

locationनई दिल्लीPublished: Jan 31, 2024 08:35:01 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

पत्रकारों से बातचीत के दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि उन्होंने गठबंधन के लिए दूसरा नाम सुझाया था।

nitish_1.jpg

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि इंडिया गठबंधन में मेरे कहने पर कोई काम नहीं हो रहा था, नाम पर भी मेरी सहमति नहीं थी। उन्होंने यहां तक कहा कि आज तक उस गठबंधन में सीटों को लेकर फैसला नहीं हो पाया। कौन कहां से चुनाव लड़ेगा, इन सब पर कोई चर्चा नहीं हुई, तब हमने गठबंधन छोड़ने का फैसला लिया। पटना में मीडिया से मुखातिब होते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में विकास के लिए रात-दिन काम कर रहे हैं। एनडीए की सरकार बनने के बाद 10 फरवरी को सदन में राज्यपाल का अभिभाषण होगा और उसी दिन बहुमत सिद्ध किया जाएगा। इसके बाद 12 फरवरी से बजट सत्र चलेगा।

हेमंत सोरेन और तेजस्वी यादव पर क्या बोल?

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर ईडी का शिकंजा कसने के पत्रकारों के सवाल पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उन पर चार्जेज तो बहुत दिन पहले से है, इस पर जांच स्वाभाविक है। नीतीश ने कहा कि हमने बहाली का काम भी किया है। यह सब सात निश्चय पार्ट 2 में हुआ है।

पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव के 17 महीने की सरकार उनके 17 साल की सरकार पर भारी के संबंध में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सब बेकार की बातें हैं। पहले कितने लोगों को रोजगार मिलता था ? पहले पढ़ाई का स्तर क्या था ? वर्ष 2005 से पहले के हालात को आपलोग भूल गए।

लालू राज पर साधा निशाना

उन्होंने आगे कहा कि 2005 से पहले इन लोगों का राज जब था तो क्या होता था, शाम के वक्त घर से कोई निकलता था ? पहले यहां कोई विकास का काम नहीं होता था। जब हम आए तभी अच्छे और बड़े भवनों का निर्माण कार्य शुरू करवाया। शिक्षा के स्तर में सुधार आया। लेकिन कुछ लोगों को केवल पब्लिसिटी चाहिए। पहले कहीं कोई बहाली होती थी। नीतीश ने कहा कि जिनके साथ हम पहले थे, अब फिर से वहां आ गए हैं। अब सब दिन हम इधर ही रहेंगे। हम केवल विकास के काम में लगे रहते हैं और आगे भी लगे रहेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो