script24 साल से ओडिशा के सीएम रहे नवीन पटनायक ने दिया इस्तीफा, अब राज्य में खिलेगा कमल | Odisha CM Naveen Patnaik resigns | Patrika News
राष्ट्रीय

24 साल से ओडिशा के सीएम रहे नवीन पटनायक ने दिया इस्तीफा, अब राज्य में खिलेगा कमल

End Of Naveen Patnaik’s Innings: ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक ने चुनाव में हार के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 01:56 pm

Tanay Mishra

Naveen Patnaik resigns

Naveen Patnaik resigns

भारत में लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के साथ ही ओडिशा में विधानसभा चुनाव (Odisha Assembly Election) भी हुए और ओडिशा में भी परिणाम हैरान करने वाले रहे। बीजेपी (BJP) ने बीजेडी – बीजू जनता दल (BJD- Biju Janata Dal) को करारी मात दी। 147 सीटों में से बीजेपी को 78 सीटें मिली और बीजेडी को सिर्फ 51। वहीं कांग्रेस को सिर्फ 14 सीटें ही मिली। ओडिशा में बहुमत के लिए 74 सीटों की ज़रूरत होती है और बीजेपी को 78 सीटों पर जीत के साथ बहुमत हासिल हो गया। इस हार के साथ ही पिछले 24 साल से सीएम रहे बीजेडी के अध्यक्ष नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) की पारी अब खत्म हो गई है।

नवीन पटनायक ने दिया इस्तीफा

ओडिशा के सीम नवीन पटनायक ने आज राज्यपाल रघुबर दास (Raghubar Das) से मुलाकात की। इसी दौरान पटनायक ने राज्य के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।


अब ओडिशा में खिलेगा कमल

ओडिशा में बीजेपी की बड़ी जीत के बाद अब राज्य में कमल खिलेगा और बीजेपी की सरकार बनेगी। यह पहला मौका होगा जब ओडिशा में बीजेपी का सीएम बनेगा। हालांकि बीजेपी ने अभी तक किसी नाम पर मुहर नहीं लगाईं है, लेकिन जुएल ओरम (Jual Oram), संबित पात्रा (Sambit Patra), धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) और बैजयंत पांडा (Baijayant Panda) के नाम सीएम पद की रेस में बने हुए हैं।

यह भी पढ़ें

NDA है एकजुट, PM नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में फिर बनाएंगे सरकार – चिराग पासवान

Hindi News/ National News / 24 साल से ओडिशा के सीएम रहे नवीन पटनायक ने दिया इस्तीफा, अब राज्य में खिलेगा कमल

ट्रेंडिंग वीडियो