scriptOmicron Variant: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र पहुंचा शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप | Omicron Variant passenger comes from south africa to mumbai dombivli tested Corona Positive | Patrika News

Omicron Variant: दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र पहुंचा शख्स निकला कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

Published: Nov 29, 2021 09:45:32 am

Omicron Variant दक्षिण अफ्रीका से लौटा शख्स ठाणे जिले के डोम्बिली का रहने वाला है। कल्याण-डोम्बिली म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के अधिकारियों ने बताया कि व्यक्ति की जांच रिपोर्ट में उसमें कोविड-19 संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस शख्स के पूरे परिवार की टेस्टिंग सोमवार (29 नवंबर) को की जाएगी

Omicron Variant
नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका ( South Africa ) समेत 12 देशों में पाए गए कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ( Omicron Variant ) ने पूरी दुनिया को चिंता में डाल दिया है। इस बीच भारत से भी बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल दक्षिण अफ्रीका से कर्नाटक आए दो लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से पहले ही चिंता बढ़ी हुई है, इसके बाद अब महाराष्ट्र के मुंबई लौटे यात्री के भी कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया।
केप टाउन ( Cape Town ) से होकर मुंबई से सटे ठाणे जिले के डोंबिवली (Dombivli) में आए इस शख्स की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इस कोरोना संक्रमित व्यक्ति के सैंपल्स अब जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजे गए हैं। फिलहाल इस सख्स को आइसोलेट कर दिया गया है।
यह भी पढ़ेँः Corona Omicron Variant: कोरोना के नए वैरिएंट के बाद गुजरात से लेकर मुंबई तक अलर्ट, जानिए क्या लिया फैसला

दक्षिण अफ्रीका से लौटा यात्री ओमिक्रॉन वैरिएंट के चपेट में आया है या नहीं इसकी पुष्टि जीनोम सीक्वेंसिंग से जुड़ी जानकारियां सामने आने के बाद ही होगी।
फिलहाल इस संक्रमित व्यक्ति को महापालिका के अस्पताल के क्वारंटाइन कक्ष में रखा गया है।
महापालिका की स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रतिभा के मुताबिक व्यक्ति 24 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका से दिल्ली और फिर वहां से मुंबई लौटा था। तब से वो किसी अन्य के संपर्क में नहीं आया है। बुखार आने के बाद मरीज ने कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें वो पॉजिटिव मिला।
अच्छी बात ये रही कि मरीज अकेला ही रह रहा था। लेकिन एहतियातन उसके रिश्तेदारों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। अभी उस शख्स को आर्ट गैलरी आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किया गया है।
वहीं संबंधित संक्रमित व्यक्ति के भाई की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि इस शख्स के पूरे परिवार की टेस्टिंग भी सोमवार को की जानी है।

यह भी पढ़ेँः 30 बार से ज्यादा अपना रूप बदल चुका है कोविड का नया वैरिएंट, जानिए किस बात ने बढ़ाई चिंता
सीएम ने दी लॉकडाउन से बचने की सलाह
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रदेश के लोगों से कहा है कि कोरोना के नए खतरे के बीच अगर वे लॉकडाउन जैसे असुविधाओं से बचना चाहते हैं तो कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें।
इसके साथ ही सीएम ने कोरोना के नए वैरिएंट से निपटने के लिए जो भी जरूरी कदम उठाए जाने चाहिए उसको लेकर अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो