script वृद्धा पेंशन खाते में आ गए एक करोड़ रुपये, इतना पैसा देख दंग रह गया किसान, बैंक ने किया फ्रीज | One crore rupees arrived in old age pension account, farmer was stunned in bihar | Patrika News

वृद्धा पेंशन खाते में आ गए एक करोड़ रुपये, इतना पैसा देख दंग रह गया किसान, बैंक ने किया फ्रीज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 30, 2023 12:03:46 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Bihar: किसान ने अपने बेटे को अपना पासबुक देकर उसे अपडेट कराने के लिए भेजा था, जब उनका पासबुक अपडेट होकर आया तो वह परोशान हो गए।

 One crore rupees arrived in old age pension account, farmer was stunned in bihar


बिहार के भागलपुर जिले के नवगछिया गोपालपुर गांव के रहने वाले 75 वर्षीय संदीप मंडल के खाते में अचानक से एक करोड़ रुपये आने से वह परेशान हो गए। किसान ने अपने बेटे को अपना पासबुक देकर उसे अपडेट कराने के लिए भेजा था, जब उनका पासबुक अपडेट होकर आया तो वह परोशान हो गए। दरअसल, उनके खाते में एक करोड़ से ज्यादा की रकम था। जिसके बाद बैंक ने उसका खाता फ्रीज कर दिया है। शुक्रवार के सुबह किसान ने खुद साइबर थाना पहुंचकर इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी।

sbi.jpg

 

वृद्धा पेंशन व प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का पैसा आता है

जब इस मामले में किसान संदीप मंडल से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मुझे कुछ नहीं पता कि मेरे खाते में इतनी बड़ी रकम कहां से आयी है। मैंने अपने बेटे को पासबुक अपडेट कराने भेजा था। मेरे खाते में वृद्धा पेंशन व प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का पैसा आता है। अगस्त महीने से ही मैंने पासबुक अपडेट नहीं कराया था। लेकिन जब बेटा पासबुक अपडेट कराकर वापस लाया तो इस मामले का खुलासा हुआ।

वहीं, इस पूरे मामले में बैंक मैनेजरने कहा कि किसान के खाते में इतनी बड़ी रकम कहां से आई है, इस बात की जानकारी प्राप्त की जा रही है। साइबर थाने में आवेदन देने पर और वहां से रिपोर्ट आने पर खाता चालू किया जाएगा।

मामले की जांच कर रहे

वहीं, इस पूरे मामले मे नवगछिया डीएसपी व साइबर थानाध्यक्ष सुनील कुमार पांडेय ने बताया कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के किसान संदीप मंडल के खाते में लगभग एक करोड़ रुपये आए हैं। इस संबध में तेलंगाना के वारंगल जिले में केस भी हुआ है। बैंक को भी इसके संबध में नोटिस हुआ है। मामले में जांच की जा रही है यदि तेलंगाना पुलिस संपर्क करती है तो उनका पूरा सहयोग करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो