scriptPhalodi Satta Bazar: Exit Poll से पहले फलोदी सट्टा बाजार में बड़ा उलटफेर, क्या चुनाव जीत पाएगी स्मृति ईरानी? | phalodi satta bazar before exit poll rahul gandhi smriti irani manoj tiwari victory | Patrika News
राष्ट्रीय

Phalodi Satta Bazar: Exit Poll से पहले फलोदी सट्टा बाजार में बड़ा उलटफेर, क्या चुनाव जीत पाएगी स्मृति ईरानी?

Phalodi Satta Bazar: Exit Poll से पहले फलोदी सट्टा बाजार (Satta Market) की बैचेनी बढ़ गई है। स्मृति इरानी (Smriti Irani) की जीत और हार को लेकर कयासबाजी तेज है। जानिए क्या कहता है फलोदी का सट्टा बाजार…

नई दिल्लीMay 31, 2024 / 12:34 pm

Anish Shekhar

Phalodi Satta Bazar before Exit Poll: लोक सभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के महासंग्राम के नतीजे 4 जून को आ जाएंगे, लेकिन उससे पहले 1 जून को एग्जिट पोल (Exit Poll) आएगा। जिसे देश के सातों लोक सभा चुनाव के ट्रेंड की तस्वीर साफ होती दिखाई दे सकती है। लोक सभा चुनाव के नतीजों और एग्जिट पोल से पहले सट्टा बाजार में भी बड़ी खलबली है। सबसे ज्यादा चर्चाएं राहुल गांधी (Rahul Gandhi), स्मृति ईरानी (Smriti Irani), मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) जैसे नेताओं की है। जिनकी साख दांव पर है। लोग इस बात को जानने में उत्सुक है कि आखिर इन नेताओं की जय होगी या पराजय।

स्मृति ईरानी अमेठी लोक सभा

दशकों तक गांधी नेहरू परिवार का गढ़ रहे अमेठी में 2019 के चुनाव में राहुल गांधी को शिकस्त का सामना करना पड़ा था और स्मृति ईरानी ने जीत दर्ज करते हुए भगवा पताका लहरा दिया था। इस बार फिर स्मृति ईरानी चुनावी मैदान में है। स्मृति को इस बार गैर गांधी उम्मीदवार के एल शर्मा चुनौती दे रहे हैं। फलोदी सट्टा बाजार के अनुसार, अमेठी में स्मृति ईरानी पर 40 से 50 पैसे का भाव चल रहा है। यानी स्मृति की जीत की उम्मीद की जा रही है।

राहुल गांधी और मनोज तिवारी को लेकर

वहीं राहुल गांधी वायनाड के साथ साथ रायबरेली से भी चुनावी मुकाबले में है। जहां वायनाड में राहुल गांधी मजबूत दिखाई दे रहे हैं तो वहीं लोगों के मन में उत्सुकता रायबरेली को लेकर है। दरअसल, उत्तर प्रदेश में रायबरेली कांग्रेस का आखिरी गढ़ बचा हुआ है। लिहाजा ऐसे में सट्टा बाजार में भी रायबरेली को लेकर हलचलें तेज है। फलोदी सट्टा बाजार में राहुल गांधी का 10 से 15 पैसे का भाव चल रहा है। यानी सट्टा बाजार के अनुसार, रायबरेली के किले को राहुल गांधी बचाने में कामयाब होते दिखाई पड़ रहे हैं।
वहीं, इसके बाद सबसे ज्यादा चर्चाएं दिल्ली ईस्ट सीट को लेकर भी है। जहां से कांग्रेस के कन्हैया कुमार और बीजेपी के मनोज तिवारी एक दूसरे को चुनौती दे रहे हैं। यहां मनोज तिवारी पर 40 से 50 पैसे का भाव चल रहा है। यानी यहां मनोज कुमार मजबूत दिखाई पड़ रहे हैं।

Hindi News/ National News / Phalodi Satta Bazar: Exit Poll से पहले फलोदी सट्टा बाजार में बड़ा उलटफेर, क्या चुनाव जीत पाएगी स्मृति ईरानी?

ट्रेंडिंग वीडियो