scriptPM-Kisan Samman Nidhi: PM मोदी ने जीत के बाद किसानों को जारी की 20 हजार करोड़ रुपए की किसान सम्मान निधि | Patrika News
राष्ट्रीय

PM-Kisan Samman Nidhi: PM मोदी ने जीत के बाद किसानों को जारी की 20 हजार करोड़ रुपए की किसान सम्मान निधि

PM-Kisan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में एक मंच से मंगलवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की। किसान सम्मान निधि की इस किस्त के माध्यम से देश भर में नौ करोड़ 26 लाख 67 हजार 496 किसानों के खाते में पैसा पहुंचा।

वाराणसीJun 18, 2024 / 07:48 pm

Anand Mani Tripathi

Varanasi, Jun 18 (ANI): Prime Minister Narendra Modi releases the 17th instalment of the PM-KISAN scheme during the PM Kisan Samman Sammelan, as Union Minister of Rural Development Shivraj Singh Chouhan, Uttar Pradesh Governor Anandiben Patel, State Chief Minister Yogi Adityanath, State Deputy CMs Keshav Prasad Maurya, Brajesh Pathak and others look on, in Varanasi on Tuesday. (ANI Photo)

PM-Kisan Samman Nidhi: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में एक मंच से मंगलवार को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की। किसान सम्मान निधि की इस किस्त के माध्यम से देश भर में नौ करोड़ 26 लाख 67 हजार 496 किसानों के खाते में 20 हजार करोड़ रुपये की राशि हस्तांतरित की गयी। इस तरह अब तक इस योजना से किसानों को 3.24 लाख करोड़ रुपये से अधिक की निधि दी जा चुकी है
लोक सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ऐतिहासिक जीत के साथ लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री की शपथ लेने के बाद श्री मोदी की आज यह अपने निर्वाचन क्षेत्र की पहला दौरा है। इस अवसर पर उन्होंने यहां विशेष रूप से आयोजित पीएम किसान सम्मान सम्मेलन में बटन दबा कर किसानों के खाते में योजना की 2000-2000 रुपये की किस्त जारी की।
PM
मोदी ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, “अपने किसान भाई-बहनों का जीवन आसान बनाने के लिए हमारी सरकार प्रतिबद्ध है। काशी की पवित्र भूमि से प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी करते हुए गर्व की अनुभूति हो रही है।” कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्यण मंत्री शिवराज सिंह चौहान भी उपस्थित थे। प्रधानमंत्री आज से उत्तर प्रदेश तथा बिहार के दो दिवसीय दौरे पर हैं।
अपने वाराणसी प्रवास में प्रधानमंत्री ने 30,000 से अधिक महिलाओं को कृषि सखी के रूप में प्रमाण पत्र प्रदान किए। मोदी वाराणसी में आज शाम सात बजे दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भाग ले रहे हैं। वह रात आठ बजे काशी विश्‍वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना और दर्शन भी करेंगे। मोदी बुधवार को बिहार में नालंदा विश्वविद्यालय परिसर का उद्घाटन करेंगे।

Hindi News/ National News / PM-Kisan Samman Nidhi: PM मोदी ने जीत के बाद किसानों को जारी की 20 हजार करोड़ रुपए की किसान सम्मान निधि

ट्रेंडिंग वीडियो