scriptPM Modi Cabinet 3.0: टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, पेम्मासानी चंद्र शेखर बनेंगे मंत्री | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi Cabinet 3.0: टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, पेम्मासानी चंद्र शेखर बनेंगे मंत्री

PM Modi Cabinet 3.0: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के राम मोहन नायडू श्रीकाकुलम निर्वाचन क्षेत्र से तीसरी बार सांसद चुने गये हैं। वहीं, 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार चंद्रशेखर गुंटूर से पहली बार चुने गए हैं।टीडीपी ने पुष्टि की है कि राम मोहन नायडू को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा।

हैदराबादJun 09, 2024 / 03:12 pm

Anand Mani Tripathi

PM Modi Cabinet 3.0: तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के किंजरापु राम मोहन नायडू और पेम्मासानी चंद्रशेखर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रविवार को शपथ लेने वाले केंद्रीय मंत्रियों में शामिल होंगे। राम मोहन नायडू श्रीकाकुलम निर्वाचन क्षेत्र से तीसरी बार सांसद चुने गये हैं। वहीं, 2024 के लोकसभा चुनाव में सबसे अमीर उम्मीदवार चंद्रशेखर गुंटूर से पहली बार चुने गए हैं।टीडीपी ने पुष्टि की है कि राम मोहन नायडू को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाएगा। पार्टी नेता और गुंटूर के पूर्व सांसद गल्ला जयदेव ने एक्स पर एक पोस्ट में बताया कि चंद्रशेखर को राज्य मंत्री के रूप में शपथ दिलाई जाएगी।
जयदेव ने चंद्रशेखर को बधाई भी दी है। जयदेव ने कहा, “अपने पहले राजनीतिक कार्यकाल के दौरान केंद्रीय स्तर पर राष्ट्र की सेवा करना सम्मान की बात है। गुंटूर और पूरे आंध्र प्रदेश के लोगों को आप पर गर्व है। आपकी नई भूमिका के लिए शुभकामनाएं। आप सकारात्मक बदलाव लाएं और सार्थक प्रभाव डालें।” चंद्रशेखर इस बार देश के सबसे अमीर लोकसभा उम्मीदवार थे, जिनकी घोषित पारिवारिक संपत्ति 5,705 करोड़ रुपये से अधिक है। एनआरआई मेडिकल प्रोफेशनल, ‘यूवर्ल्ड’ के संस्थापक और सीईओ ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के किलारी वेंकट रोसैया को 3.4 लाख से अधिक मतों से हराकर जीत दर्ज की।
गुंटूर जिले के बुर्रीपालेम गांव के रहने वाले चंद्रशेखर ने 1999 में हैदराबाद के उस्मानिया मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस किया। बाद में, वह अमेरिका चले गए और वहां स्नातकोत्तर की पढ़ाई पूरी की। चंद्रशेखर (48) ने पेनसिल्वेनिया के डैनविले में गीसिंजर मेडिकल सेंटर में इंटरनल मेडिसिन में एम.डी. किया है। उन्होंने जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय में एक संकाय के रूप में काम किया और एक चिकित्सक के रूप में प्रैक्टिस की।
पूर्व केंद्रीय मंत्री दिवंगत के. येरन नायडू के बेटे राम मोहन नायडू ने हाल ही में संपन्न चुनावों में श्रीकाकुलम निर्वाचन क्षेत्र से हैट्रिक बनाई। नायडू (37) टीडीपी के राष्ट्रीय महासचिव हैं। उन्हें पार्टी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू के प्रमुख वफादारों में से एक माना जाता है, जो आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने वाले हैं। टीडीपी 16 सांसदों के साथ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में भाजपा के बाद दूसरी सबसे बड़ी पार्टी है। टीडीपी के दो और सांसदों को भी पीएम मोदी के नेतृत्व वाली कैबिनेट में शामिल किए जाने की संभावना है।

Hindi News/ National News / PM Modi Cabinet 3.0: टीडीपी सांसद राम मोहन नायडू, पेम्मासानी चंद्र शेखर बनेंगे मंत्री

ट्रेंडिंग वीडियो