script पीएम मोदी ने क्यों कहा, महिलाओं की एक ही जाति फिर भी विपक्ष उन्हें बांटने की कर रहा है कोशिश | pm narendra modi in vikasit bharat sankalp yatra said opposition tries to divide women beneficiaries | Patrika News

पीएम मोदी ने क्यों कहा, महिलाओं की एक ही जाति फिर भी विपक्ष उन्हें बांटने की कर रहा है कोशिश

locationनई दिल्लीPublished: Dec 09, 2023 04:45:44 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर बंटवारे की राजनीति का आरोप लगाया।

bjp_modi.jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के मध्यम से भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। यहां लाभार्थियों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि 'मोदी की गारंटी' वाली गाड़ी को लेकर गांव-गांव में उत्साह दिख रहा है, देश के हर कोने में इस बारे में लोग बात कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा, "कुछ लाभार्थियों से मेरी बातचीत हुई है। देशभर के करोड़ों परिवारों को हमारी किसी न किसी योजना का लाभ मिला है।" इसके बाद पीएम मोदी ने हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधान सभा चुनाव के नतीजों का जिक्र करते हुए विपक्षी दलों को देश की बहुत बड़ी आबादी के अभाव में रहने और मुसीबतों एवं तकलीफों के लिए जिम्मेदार ठहराया है और विपक्षी दलों पर देश की महिलाओं को भी जातियों में बांटने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

 

बिना नाम लिए विपक्ष पर बोला हमला

विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करते हुए पीएम ने विपक्षी दलों पर महिलाओं को जाति आधार पर बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि सभी महिलाओं को एक रहना है। आजकल लोग हमारी महिलाओं के बीच में भी दरारें कर रहे हैं, उन्हें बांटने की कोशिश कर रहे हैं। यह सही नहीं है। सब महिलाएं एक हैं और महिलाओं की एक ही जाति है।

मोदी की गारंटी में दम है- पीएम

आगे पीएम ने कहा कि विपक्षी दलों ने राजनीतिक स्वार्थ की बजाय सेवाभाव को सर्वोपरि रखा होता, सेवाभाव को ही अपना काम समझा होता, तो देश की बहुत बड़ी आबादी अभाव में, मुसीबतों में, तकलीफों में न रहती। उन्होंने कहा कि देश में हाल में हुए विधान सभा चुनावों के परिणामों की आज भी बहुत चर्चा हो रही है। इन चुनाव नतीजों ने साफ कर दिया है कि मोदी की गारंटी में ही दम है। जनता को विपक्षी दलों के झूठे वादे पर भरोसा नहीं है। वे सभी मतदाताओं के आभारी हैं, जिन्होंने मोदी की गारंटी पर भरोसा किया।

करोड़ों परिवारों को मिला रहा लाभ

पीएम मोदी ने आगे कहा कि देश भर के गांवों में करोड़ों परिवारों को उनकी सरकार की किसी न किसी योजना का जरूर लाभ मिला है। जब ये लाभ मिलता है तो एक विश्वास बढ़ता है। जिंदगी जीने की एक नई ताकत आ जाती है। पहले जो भीख मांगने की मन:स्थिति रहती थी, अब वो गई। सरकार ने लाभार्थियों की पहचान की और फिर उन तक लाभ पहुंचाने के कदम उठाए। तब ही आज लोग कहते हैं-मोदी की गारंटी यानी, गारंटी पूरी होने की गारंटी।

मेरे लिए हर परिवार वीआईपी

आगे पीएम ने कहा, "मेरे लिए तो, देश का हर गरीब मेरे लिए वीआईपी है, देश की हर माता-बहन-बेटी मेरे लिए वीआईपी है, देश का हर किसान मेरे लिए वीआईपी है, देश का हर युवा मेरे लिए वीआईपी है। मोदी की गारंटी वाली गाड़ी पहुंचने के बाद लगभग एक लाभ नए लाभार्थियों ने उज्ज्वला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन के लिए आवेदन किया है। इस यात्रा के दौरान मौके पर ही 35 लाख से अधिक आयुष्मान कार्ड भी दिए गए हैं।"

ट्रेंडिंग वीडियो