script‘राहुल गांधी होंगे अच्छे PM, लेकिन इंडिया गठबंधन ही तय करेगा नाम’: प्रियंका गांधी बोली मोदी पर हमें गर्व है | Priyanka Gandhi Interview Rahul Gandhi will be a good PM India alliance Congress | Patrika News
राष्ट्रीय

‘राहुल गांधी होंगे अच्छे PM, लेकिन इंडिया गठबंधन ही तय करेगा नाम’: प्रियंका गांधी बोली मोदी पर हमें गर्व है

Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को उनके भाई राहुल गांधी के पीएम बनने के सवाल पर कहा कि वह बहुत अच्छे प्रधानमंत्री होंगे, लेकिन इस चुनाव में यह तय हुआ है कि इंडिया गठबंधन के नेता बैठकर प्रधानमंत्री का निर्णय करेंगे और वे जिसको भी चुनेंगे हम उसका समर्थन करेंगे।

नई दिल्लीMay 19, 2024 / 08:10 am

Akash Sharma

pm modi priyanka gandhi Rahul gandhi
Priyanka Gandhi: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने शनिवार को उनके भाई राहुल गांधी के पीएम बनने के सवाल पर कहा कि वह बहुत अच्छे प्रधानमंत्री होंगे, लेकिन इस चुनाव में यह तय हुआ है कि इंडिया गठबंधन के नेता बैठकर प्रधानमंत्री का निर्णय करेंगे और वे जिसको भी चुनेंगे हम उसका समर्थन करेंगे। एक मीडिया चैनल को इंटरव्यू में प्रियंका ने राहुल की जमकर तारीफ की और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयानों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि यह चुनाव मोदी बनाम राहुल नहीं है, बल्कि जनता बनाम गलत तरीके की राजनीति के खिलाफ है। प्रधानमंत्री मोदी को गांधी परिवार के बारे में सनक है, क्यों है? इसके बारे में मुझे नहीं मालूम हम विपक्ष हैं तो सवाल उठाना हमारा कर्तव्य है वे उनका जवाब क्यों नहीं देते? राहुल गांधी पर भाजपा व पीएम ने इतने हमले किए, मुकदमे लगाए, अपशब्द बाले, गलत धारणाएं फैलाईं, सांसदी छीनी, घर से निकाला, लेकिन वह डरने या झुकने वाले नहीं हैं। कांग्रेस को एंटी हिंदू होने के आरोपों को नकारते हुए प्रियंका ने कहा कि राहुल गांधी को हिंदू धर्म की इतनी गहराई से समझ है कि मोदी भी डिबेट में उनके सामने टिक नहीं सकते।

मोदी पर गर्व है- प्रियंका गांधी 

प्रियंका गांधी  ने कहा कि कांग्रेस ने ऐसा लोकतंत्र बनाया कि चाय वाले का बेटा भी प्रधानमंत्री बन सकता है। गरीब परिवार से ऊंचे पद पर पहुंचने पर मोदी को ही नहीं हमें भी गर्व है। चुनाव नहीं लड़ने के सवाल पर प्रियंका ने कहा कि परिवारवाद के आरोप व देश भर में प्रचार करने के कारण उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा। वे कभी भी चुनाव लड़ सकती हैं।

‘ज्योतिषी ने कहा था मैं PM बनूंगी’

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक संस्मरण भी साझा किया कि 12-13 साल की उम्र में एक ज्योतिषी ने उनका हाथ देखकर भविष्यवाणी की थी कि वह देश की प्रधानमंत्री बनेंगी। इस बात पर उनके पिता पूर्व पीएम राजीव गांधी ने उन्हें डांटा था कि इस तरह की बात उन्हें नहीं सोचनी चाहिए।

Hindi News/ National News / ‘राहुल गांधी होंगे अच्छे PM, लेकिन इंडिया गठबंधन ही तय करेगा नाम’: प्रियंका गांधी बोली मोदी पर हमें गर्व है

ट्रेंडिंग वीडियो