scriptPunjab Governor cancels special Assembly session called by AAP Govt | AAP Vs Governor: पंजाब राज्यपाल ने दिया AAP सरकार को झटका, विधानसभा का विशेष सत्र किया रद्द | Patrika News

AAP Vs Governor: पंजाब राज्यपाल ने दिया AAP सरकार को झटका, विधानसभा का विशेष सत्र किया रद्द

Punjab Governor: पंजाब में आम आदमी पार्टी सरकार ने आज गुरुवार को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था जिसे राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने रद्द कर दिया है। आप सरकार ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताया है।

Updated: September 22, 2022 08:02:40 am

दिल्ली के बाद अब पंजाब में भी राज्यपाल बनाम सरकार देखने को मिल रहा है। यहां पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने बुधवार को आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा 22 सितंबर, गुरुवार को बुलाए गए राज्य विधानसभा के विशेष सत्र को रद्द कर दिया है। उन्होंने तर्क दिया कि सरकार खुद विधानसभा में इस तरह का विश्वास प्रस्ताव नहीं ला सकती है। वहीं, मान सरकार ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताया है।
Punjab Governor cancels special Assembly session called by AAP Govt
Punjab Governor cancels special Assembly session called by AAP Govt
सरकार के प्रधान सचिव के कार्यालय द्वारा जारी एक पत्र में कहा गया है कि राज्यपाल ने ये निर्णय लिया गया क्योंकिराज्य सरकार द्वारा 'विश्वास प्रस्ताव' लाने के लिए इस तरह से विशेष सत्र बुलाने का कोई कानूनी प्रावधान नहीं है।"

केजरीवाल ने साधा निशाना


राज्यपाल के इस फैसले पर पंजाब में राजनीतिक घमासान छिड़ गया है। अरविन्द केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, "राज्यपाल कैबिनेट द्वारा बुलाए सत्र को कैसे मना कर सकते हैं? फिर तो जनतंत्र खत्म है। दो दिन पहले राज्यपाल ने सत्र की इजाजत दी। जब ऑपरेशन लोटस फेल होता लगा और संख्या पूरी नहीं हुई तो ऊपर से फोन आया कि इजाजत वापिस ले लो। आज देश में एक तरफ संविधान है और दूसरी तरफ ऑपरेशन लोटस।" AAP ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैन्डल से लोकतंत्र की हत्या बताया करार दिया है और कहा है कि बीजेपी के इशारे पर ये किया जा रहा है। अब आम आदमी पार्टी ने इसपर प्रतिक्रिया देने के लिए एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी बुलाई है।

बता दें आम आदमी पार्टी ने बीजेपी पर उसके विधायकों को तोड़ने की कोशिश के आरोप लगाए थे और कहा था कि उसके 10 विधायकों को बीजेपी ने 25-25 करोड़ रुपये का ऑफर दिया था। इसके बाद पंजाब सरकार ने 22 सितंबर को विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया था। इसके जरिए वो अपना बहुमत टेस्ट देती और दिखाती कि बीजेपी द्वारा विधायकों को तोड़ने की कोशिश नाकाम साबित हुई है। इस सत्र के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट बैठक हुई थी।

यह भी पढ़ें

Video: कर्नाटक CM के चेहरे पर QR Code, BJP सरकार के खिलाफ कांग्रेस का PayCM अभियान



सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

तत्कालीन CM नरेंद्र मोदी को फंसाना चाहती थीं तीस्ता, SIT की चार्जशीट में दावाAAP Vs Governor: पंजाब राज्यपाल ने दिया AAP सरकार को झटका, विधानसभा का विशेष सत्र किया रद्दसेमीकंडक्टर और डिस्प्ले मैन्युफैक्चरिंग सेक्टर को सरकार का तोहफा, लॉजिस्टिक्स पॉलिसी को मिली मंजूरीIND vs AUS: भुवनेश्वर कुमार के बचाव में उतरे हार्दिक पांड्या कहा 'हमें अपने लड़कों पर विश्वास करना होगा'Supreme Court on Hate Speeches : सुप्रीम कोर्ट ने हेट स्पीच मामले में टीवी चैनलों को लताड़ा, कहा- मूकदर्शक क्यों बनी हुई है सरकारअब हिजाब का होकर रहेगा हिसाब: फिर याद आ रही वो लड़की जिसके कारण झुका था ईरानRubia Sayeed Kidnapping Case : रूबिया सईद ने अपहरण मामले में आतंकियों को पहचानने से किया इनकार, 20 अक्टूबर को यासीन मलिक से होगी पूछताछकांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 'अगर पार्टी चाहती है तो मैं पीछे नहीं हटूंगा'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.