scriptRacial Attack: भारतीय मूल की अमरीकी सांसद को दी गई धमकी, जानें विदेशों में भारतीयों पर कब-कब हुए हमले | Racial Attack: Threats given to American MP of Indian origin | Patrika News

Racial Attack: भारतीय मूल की अमरीकी सांसद को दी गई धमकी, जानें विदेशों में भारतीयों पर कब-कब हुए हमले

locationजयपुरPublished: Sep 10, 2022 01:13:53 pm

Submitted by:

Swatantra Jain

US Pramila Jayapal Threatened: अमेरिका में नस्लीय भेदभाव (Racial Discrimination) की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। भारतीय मूल की अमरीकी सांसद प्रमिला जयपाल को फोन पर धमकी मिली है। अमरीका में एक शख्स ने उन्हें फोन पर अभद्र टिप्पणी की और अपने देश लौटने की चेतावनी भी दी।

jaypal_12.jpg
US Pramila Jayapal Threatened: अमेरिका में नस्लीय भेदभाव (Racial Discrimination) की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। भारतीय मूल की अमरीकी सांसद प्रमिला जयपाल को फोन पर धमकी मिली है। अमेरिका में एक शख्स ने उन्हें फोन पर अभद्र टिप्पणी की और अपने देश लौटने की चेतावनी भी दी। चेन्नई में जन्मीं सांसद प्रमिला जयपाल (Pramila Jayapal ) ने गुरुवार को धमकी भरे पांच ऑडियो संदेशों को सोशल मीडिया पर शेयर किया। इन संदेशों में उन हिस्सों को संपादित किया गया है, जिनमें अश्लील और अभद्र बातें की गई हैं।
ऑडियो में एक शख्स भारतीय मूल की अमरीकी सांसद प्रमिला जयपाल को गंभीर परिणाम भुगतने और उन्हें अपने देश भारत (India) लौट जाने के लिए धमकी दे रहा है।

भारतीय मूल की अमरीकी सांसद को धमकी
भारतीय मूल की अमरीकी सांसद प्रमिला जयपाल ने ट्वीट में लिखा, ”नेता अक्सर अपनी सुरक्षा से संबंधित खतरों को उजागर नहीं करते हैं, लेकिन हम हिंसा को नई आम बात के तौर पर स्वीकार नहीं कर सकते हैं। हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते, जो इस हिंसा के मूल में है और इसे प्रोत्साहित करता है।”
प्रमिला जयपाल के साथ पहले भी हुई घटना

अमेरिका में इससे पहले गर्मियों के मौसम में एक शख्स ने भारतीय मूल की अमरीकी सांसद प्रमिला जयपाल को पिस्तौल दिखाते हुए धमकी दी थी। सिएटल स्थित सांसद आवास के बाहर जयपाल को पिस्तौल दिखाने वाले शख्स की पहचान 49 वर्षीय ब्रेट फोरसेल के तौर पर हुई थी। ये शख्स प्रमिला और उनके पति पर चिल्ला रहा था। इस मामले में आरोपी ब्रेट फोरसेल को गिरफ्तार कर लिया गया था।
कैलिफोर्निया में नस्लीय हमला

भारतीयों के प्रति नस्लीय हमले की हाल में कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। अमेरिका के कैलिफोर्निया (California) अभी हाल ही में भारतीय मूल के एक शख्स पर नस्लीय हमले का वीडियो वायरल हुआ था। ये घटना कैलिफोर्निया के टाको बेल रेस्टोरेंट में घटी थी। जानकारी के मुताबिक 21 अगस्त को कृष्णन जयरमन नाम का भारतीय जब रेस्टोरेंट में अपना ऑर्डर लेने के लिए गए तो उस पर नस्लीय हमला किया गया। आरोपी ने उनसे कहा था कि तुम हिंदू हो जो गाय के पेशाब से नहाते हो। भारतीय लोग मजाक हैं। 37 वर्षीय आरोपी तेजिंदर सिंह सिख समुदाय से है। तेजिंदर के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।
टेक्सास में भारतीय महिलाओं पर नस्लीय हमला

अमेरिका (America) के टेक्सास में भी हाल ही में नस्लीय हमला का मामला सामने आया था। यहां मेक्सिकन-अमरीकी महिला (Mexican-American Woman) ने चार इंडो-अमेरिकन महिलाओं पर नस्लीय टिप्पणी की थी और उनके साथ मारपीट भी की गई थी। वीडियो में मेक्सिकन-अमेरिकन महिला भारतीय मूल की महिलाओ के साथ अभद्र टिप्पणी और गाली-गलौज करती नजर आई थीं।
टेक्सास (Texas) में आरोपी महिला कहती नजर आती हैं, “मैं जहां भी जाऊं मेरी मर्जी, तुम इंडियंस यहां क्यों आती हो? अगर भारत में लाइफ इतनी अच्छी थी तो तुम यहां क्यों आई? आई हेट यू इंडियंस, गो बैक।” ये महिला भारतीय महिलाओं के साथ उलझ जाती है और हिंसा पर उतारू हो जाती है। पुलिस ने बाद में इस आरोपी महिला को गिरफ्तार कर लिया था।
पोलैंड में भारतीय पर हमला

अभी कुछ दिन पहले पोलैंड (Poland) में भारतीय के साथ नस्लीय भेदभाव (Racial Discrimination) का मामला सामने आया था। इससे संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। वायरल वीडियो में एक भारतीय को “पैरासाइट आक्रमणकारी” (Parasite Invader) कहकर उसे बार-बार एक पोलिश शख्स परेशान करता दिखा था। वीडियो में पोलिश शख्स से भारतीय नागरिक काफी परेशान दिख रहा था और उससे बचने की कोशिश कर रहा था। उसे बार-बार यूरोप छोड़कर अपने देश भारत लौटने की धमकी भी दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो