scriptमानहानि केस में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- सच्चाई ही मेरा धर्म | Rahul Gandhi First reaction after found guilty in defamation case on Modi surname remark | Patrika News

मानहानि केस में सजा मिलने के बाद राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया, बोले- सच्चाई ही मेरा धर्म

locationनई दिल्लीPublished: Mar 23, 2023 02:22:50 pm

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Rahul Gandhi Modi Surname Case: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को मानहानि के एक मामले में गुजरात की सूरत कोर्ट ने दोषी करार दिया है। उन्हें दो साल के जेल की सजा सुनाई गई। हालांकि कांग्रेस नेता को सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद बेल भी मिल गई।
 

rahul_gandhi_2.jpg

Rahul Gandhi First reaction after found guilty in defamation case on Modi surname remark

Rahul Gandhi Defamation Case: मानहानि केस में राहुल गांधी को सूरत कोर्ट द्वारा दो साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद देश का सियासी पारा हाई हो गया है। कांग्रेस इस मामले में केंद्र की बीजेपी सरकार को तानाशाही रवैया अख्तियार करने का आरोप लगाते हुए हमलावर है। इधर मामले में राहुल गांधी की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को सूरत की एक अदालत द्वारा दोषी ठहराए जाने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा, मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है। महात्मा गांधी का हवाला देते हुए राहुल ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा, मेरा धर्म सत्य और अहिंसा पर आधारित है, सत्य मेरा भगवान है, और अहिंसा इसे पाने का एक तरीका है।



मेरे भाई कभी नहीं डरे और न डरेंगेः प्रियंका गांधी


प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी (हिंदी में) ट्वीट किया और कहा, राहुल गांधी की आवाज को दबाने के लिए भयभीत शक्तियां सभी हथकंडे अपना रही हैं, लेकिन मेरे भाई कभी नहीं डरे है, और न डरेंगे। हम सच बोलते हुए जीते हैं और हमेशा सच बोलेंगे और देश के लिए आवाज उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि राहुल की ताकत सच्चाई की ताकत है और उनके पीछे करोड़ों लोग हैं।

https://twitter.com/RahulGandhi?ref_src=twsrc%5Etfw


मोदी सरनेम केस में राहुल गांधी को सुनाई गई सजा


गुजरात की सूरत जिला अदालत ने गुरुवार को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को 2019 में उनकी कथित ‘मोदी सरनेम’ टिप्पणी को लेकर आपराधिक मानहानि के मामले में दोषी ठहराया। गांधी को भारतीय दंड संहिता की धारा 499 और 500 के तहत दोषी ठहराया गया था। इस धारा के तहत अधिकतम संभावित सजा दो साल है। जिसके बाद महात्मा गांधी की एक उक्ति को कोट करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया।

https://twitter.com/RahulGandhi/status/1638793459409780737?ref_src=twsrc%5Etfw

 


भाजपा विधायक की याचिका पर राहुल गांधी को मिली सजा


भाजपा विधायक और गुजरात के पूर्व मंत्री पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ उनकी कथित कैसे सभी चोरों का उपनाम मोदी है .. टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया था। दूसरी ओर राहुल गांधी की मिली सजा पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल जी को इस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए। शब्दों की चोट शस्त्रों की चोट से ज्यादा गहरी और पीड़ादायक होती है और शब्द जब अनर्गल और झूठे हों तब चोट और भी गहरी और कष्टदायक हो जाती है।

यह भी पढ़ें – राहुल गांधी की सजा पर भड़की UP कांग्रेस, बोली- तानाशाह घबराया हुआ है

 


कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- कानून के तहत हम लड़ेंगे


सूरत ज़िला कोर्ट द्वारा राहुल गांधी को दोषी करार दिए जाने पर राज्यसभा में विपक्ष के नेता और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्हें ज़मानत मिल गई है।ये (BJP) लोग पहले जज को बदलते गए,हमें अंदाज़ा लग रहा था लेकिन हम कानून में विश्वास रखने वाले लोग हैं।कानून के तहत ही हम लड़ेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो