script चुनाव खत्म होते ही विदेश यात्रा पर जाएंगे राहुल गांधी, कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात | Rahul Gandhi will go on foreign trip after five state elections | Patrika News

चुनाव खत्म होते ही विदेश यात्रा पर जाएंगे राहुल गांधी, कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात

Published: Nov 28, 2023 03:58:21 pm

Submitted by:

Prashant Tiwari

Rahul Gandhi Foreign Tour: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाद वह चार देशों की यात्रा पर जाएंगे।

 Rahul Gandhi will go on foreign trip after five state elections

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के बाद वह चार देशों की यात्रा पर जाएंगे। पार्टी सूत्रों के मुताबिक वह सिंगापुर, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलयेशिया की यात्रा पर जाने वाले है। बताया जा रहा है कि गांधी इस यात्रा के दौरान वियतनाम में डिप्लेमैट्स और वियतनाम के कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। बता दें कि भारतीय जनता पार्टी अक्सर कांग्रेस नेता के विदेशी यात्राओं पर सवाल उठाती रही है।

तीन देशों की करेंगे यात्रा

कांग्रेस पार्टी के सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के नतीजें आने के बाद 9 दिसंबर को चार देशों सिंगापुर, इंडोनेशिया, वियतनाम और मलयेशिया की यात्रा पर जाने वाले है। बता दें कि अब तक मिजोरम, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में चुनाव हो चुका है। वहीं, 30 नवंबर को तेलंगाना में नई सरकार के लिए वोटिंग होने वाली है। राजनीति के जानकार मानते है कि दक्षिण भारत के इस राज्य में भाजपा पहली बार मजबूती से चुनाव लड़ रही है। इसलिए चुनाव त्रिकोणीय हो गया है।

कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से करेंगे मुलाकात

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी अपनी विदेश यात्रा के दौरान वियतनाम में डिप्लेमैट्स और वियतनाम के कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं से मुलाकात करेंगे। भारतीय जनता पार्टी अक्सर कांग्रेस नेता के विदेशी यात्राओं पर सवाल उठाती रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो