scriptRajnath Singh Says MEA and PM Modi Working on Bringing Body of Naveen Shekharappa | नवीन शेखरप्पा का शव कैसे आएगा भारत? रक्षा मंत्री बोले- यूक्रेन में नहीं एयर स्ट्रिप, लैंड नहीं कर सकते विमान | Patrika News

नवीन शेखरप्पा का शव कैसे आएगा भारत? रक्षा मंत्री बोले- यूक्रेन में नहीं एयर स्ट्रिप, लैंड नहीं कर सकते विमान

रूस और यूक्रेन के बीच हमले में भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत को 24 घंटे से ज्यादा वक्त बीत चुका है। लेकिन अब तक उसके शव को लेकर कोई खास खबर सामने नहीं आई है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। रक्षा मंत्री ने बताया कि आखिर शव को भारत लाने में क्या दिक्कत आ रही है।

नई दिल्ली

Published: March 02, 2022 05:04:30 pm

यूक्रेन और रूस में चल रही जंग के बीच मंगलवार को खारकीव में रूसी गोलाबारी के दौरान भारतीय छात्र नवीन शेखरप्पा की मौत हो गई। इस खबर ने पूरे देश को हिला कर रख दिया। इसके तुरंत बाद पीएम मोदी ने भी नवीन के पिता से बात की और उन्हें ढांढस बंधाया। नवीन की मौत को 24 घंटे से ज्यादा वक्त बीत चुका है, लेकिन अब तक उसका पार्थिव शरीर भारत नहीं पहुंच पाया। नवीन के पिता ने पीएम मोदी से गुहार लगाई थी कि, नवीन के शव को किसी भी तरह भारत लाया जाए। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने बताया कि आखिर नवीन की बॉडी लाने में क्या दिक्कत आ रही है।
Rajnath Singh Says MEA and PM Modi Working on Bringing Body of Naveen Shekharappa
Rajnath Singh Says MEA and PM Modi Working on Bringing Body of Naveen Shekharappa

कर्नाटक निवासी नवीन शेखरप्पा मंगलवार को अपने दोस्तों के लिए खाना लेने बंकर से बाहर निकले थे। इस दौरान वे रूस की गोलीबारी का शिकार हो गए। उनकी मौत को कई घंटे बीत चुकेहैं, लेकिन हर किसी की नजरें नवीन के पार्थिव शरीर के भारत पहुंचने का इंतजार कर रही है। नवीन के घर सन्नाटा पसरा है। पिता का भी रो-रो कर बुरा हाल है।

यह भी पढ़ें

15 घंटे बाद भूख नहीं हुई बर्दाश्त तो दोस्तों के लिए खाना लेने निकल पड़ा नवीन, करीबी दोस्त ने बताया उन आखिरी पलों का हाल





रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह विदेश मंत्रालय और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शव को वापस लाने पर कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि यूक्रेन के हालात को देखें तो वहां युद्ध के बीच एक भी एयरस्ट्रिप नहीं है।

ऐसे में यूक्रेन में किसी भी विमान लैंड नहीं करवाया जा सकता है। यही वजह है कि नवीन के शव को लाने में वक्त लग रहा है।



पीएम मोदी ने की थी बैठक

नवीन शेखरप्पा की मौत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक हाई लेवल मीटिंग की थी। दरअसल रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध के दौरान पीएम मोदी यूक्रेन संकट पर चार बैठकें कर चुके हैं। नवीन शेखरप्पा के निधन के बाद कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने उनके पिता से बात की और बेटे के शव को लाने के लिए हर संभव कोशिश का आश्वासन भी दिया था।

भारतीयों को लाने में जुटी सरकार

भारत ने वायुसेना को भी ऑपरेशन गंगा के तहत भारतीयों को निकालने के मिशन पर लगाया है। इसके अलावा चार केंद्रीय मंत्री भी यूक्रेस सटे अन्य देशों के जरिए भारतीयों को लाने में जुटे हैं। इनमें हरदीप पुरी, किरण रिजिजू, वीके अलग-अलग देशों से भारतीयों को लेकर रवाना भी हो चुके हैं।

बता दें कि यूक्रेन के खारकीव में अब भी कई भारतीय छात्र फंसे हुए हैं। भारतीय छात्रों को बचाने की कोशिश जारी है। सरकार भारतीयों को वापस लाने के लिए ऑपरेशन गंगा चला रही है । 26 फरवरी से शुरू हुए इस अभियान के तहत अब तक हजारों की तादाद में भारतीयों की वतन वापसी करवाई जा चुकी है।

यह भी पढ़ें

कौन था नवीन शेखरप्पा, मौत से तीन घंटे पहले परिवार से की थी बात, किराना लेने निकला था

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

NSA अजीत डोभाल की सुरक्षा में चूक को लेकर केंद्र का बड़ा एक्शन, हटाए गए 3 कमांडो'रूसी तेल खरीदकर हमारा खून खरीद रहा है भारत', यूक्रेन के विदेश मंत्री Dmytro KulebaNagpur Crime: डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के घर के बाहर मजदूर ने किया सुसाइड, मचा हड़कंपरोहिंग्या शरणार्थियों को फ्लैट देने की खबर है झूठी, गृह मंत्रालय ने कहा- केंद्र ने ऐसा कोई आदेश नहीं दियालालू यादव ने बताया 2024 का प्लान, बोले- तानाशाह सरकार को हटाना हमारा मकसद, सुशील मोदी को बताया झूठाPunjab Bomb Scare: अमृतसर में SI की गाड़ी में बम लगाने वाले दो आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, कनाडा भागने की फिराक में थेगुजरात चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता नरेश रावल और राजू परमार ने थामी भाजपा की कमानशाबाश भावना: यूरोप की सबसे बड़ी चोटी भी नहीं डिगा पाई मध्यप्रदेश की बेटी का हौसला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.