scriptगुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत से श्रद्धालु ने गद्दी को लेकर किया सवाल, जानिए क्या मिला जवाब | Ram Rahim's Devotee Asked Honeypreet About Dera Dhrone Got This Answer | Patrika News

गुरमीत राम रहीम की राजदार हनीप्रीत से श्रद्धालु ने गद्दी को लेकर किया सवाल, जानिए क्या मिला जवाब

locationनई दिल्लीPublished: Apr 13, 2022 03:36:58 pm

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के जेल जाने के बाद से ही उनकी गद्दी को लेकर सवाल उठने लगे हैं। भले ही परौल पर गुरमीत जेल से बाहर आते रहते हैं, लेकिन इस अब भी गद्दी पर कौन बैठेगा इसको लेकर स्थिति साफ नहीं है। ऐसा ही एक सवाल डेरा के एक श्रद्धालु ने गुरमीत की मुंह बोली बेटी और राजदार हनीप्रीत से पूछा। जिसका हनीप्रीत ने जवाब भी दिया।

Ram Rahim's Devotee Asked Honeypreet About Dera Dhrone Got This Answer

Ram Rahim’s Devotee Asked Honeypreet About Dera Dhrone Got This Answer

डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम के एक श्रद्धालु ने डेरा की गद्दी को लेकर सवाल किया। दरअसल गुरमीत राम रहीम अलग-अलग मामलों में जेल में उम्र कैद की सजा काट रहे हैं। ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि उनकी अनुपस्तिथि में आखिर डेरा की गद्दी कौन संभालेगा। यही सवाल डेरा के अनुयायी ने गुरमीत राम रहीम की मुंह बोली बेटी और राजदार हनीप्रीत से किया है। खास बात यह है कि हनीप्रीत ने श्रद्धालु के इस सवाल का जवाब भी दिया है। पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने कहा है कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पैरोल या फरलो पर अपनी रिहाई के उद्देश्य से ‘‘कट्टर कैदियों’’ की श्रेणी में नहीं आता है।

सोशल मीडिया पर ये चर्चायें चल रही थी कि हनीप्रीत 29 अप्रैल को डेरा सच्चा सौदा की गद्दी पर बेठेंगी। इसी सवाल को डेरा के एक श्रद्धालु ने हनीप्रीत से उनके इंस्टाग्राम के ऑफ़िशल अकाउंट पर सवाल किया था जिसका जवाब हनीप्रीत ने दिया।

यह भी पढ़ें – डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की जेल में अचानक बिगड़ी तबीयत, दिल्ली स्थित एम्स ले जाया गया

हनीप्रीत से एक यूजर ने पूछा कि ‘दीदी आप 29 अप्रैल को गुरू गद्दी पर बैठ रही हो। राम रहीम की राजदार हनीप्रीत इंसा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक डेरा श्र्धालु द्वारा पूछे गए सवाल पर जवाब दिया। हनीप्रीत ने लिखा है कि पापा जी ही गुरु है और वो ही हमारे गुरु रहेंगे, गुरगद्दी दिवस पर भी वो ही गुरु होंगे।

80.jpg

हनीप्रीत ने खारिज की सभी अटकलें

हनीप्रीत के इस उत्तर से उन सभी अफवाहों, अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है, जिसमें कहा जा रहा था कि वो 29 अप्रैल को गुरूगद्दी पर बैठ सकती हैं।

बता दें कि सुनारिया जेल में बंद डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को लेकर हाल में पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने कहा है कि जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह पैरोल या फरलो पर अपनी रिहाई के उद्देश्य से ‘‘कट्टर कैदियों’’ की श्रेणी में नहीं आता है।

दरअसल एक याचिका में फरवरी में गुरमीत राम रहीम सिंह को दी गई फरलो को चुनौती दी गई थी। इसी याचिका पर सुनवाई में कोर्ट ने राम रहीम को झटका देते हुए कहा कि, गुरमीत कट्टर कैदियों की कैटेगरी में नहीं आता है।

वहीं पिछले महीने डेरा प्रमुख ने अपने अनुयायियों के नाम चिट्ठी भेजी थी। डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में नामचर्चा के दौरान यह चिट्ठी पढ़ कर सुनाई गई थी। चिट्ठी में गुरु ग्रंथ साहब की बेअदबी मामले में डेरा प्रमुख ने लिखा था कि उसने कभी किसी धर्म की निंदा, बेअदबी या बुराई करना तो दूर ऐसी कभी कल्पना भी नहीं की, बल्कि वह तो खुद सर्व धर्म का सत्कार करते हैं ।


गुटबाजी पर गुरमीत ने दिया जवाब

चिठ्ठी में राम रहीम ने डेरे में चल रही गुटबाजी की खबरों पर जवाब दिया। चिठ्ठी में राम रहीम ने लिखा की सारे सेवादार,एडमिन ब्लॉक,जसमीत (राम रहीम का पुत्र),चरणप्रीत-अमरप्रीत (राम रहीम की बेटियां ) और हनीप्रीत सब हमारी बातों पर चलते है।

यह भी पढ़ें – डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को बड़ी राहत, पंजाब चुनाव से पहले मिली 21 दिन की पैरोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो