scriptदिल्ली से लेकर राजस्थान तक हुई राहत की बारिश, तापमान में भी आई भारी गिरावट | Relief rain from Delhi to Rajasthan temperature also dropped drastically | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली से लेकर राजस्थान तक हुई राहत की बारिश, तापमान में भी आई भारी गिरावट

Rain in Delhi: देश के कई राज्यों में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली है।

नई दिल्लीJun 21, 2024 / 06:06 pm

Prashant Tiwari

देश की राजधानी दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कई शहरों में शुक्रवार को हुई हल्की बारिश ने अधिकतम तापमान को कुछ कम कर दिया है। सड़कों पर सबसे ज्यादा समय बिताने वाले दुकानदार, कैब, ऑटो, रिक्शा चालक और अन्य लोगों को भी मौसम के बदलाव से राहत मिली है। मौसम विभाग ने पहले ही पूर्वानुमान जताया था कि 20 और 21 जून को एनसीआर के मौसम में बदलाव के चलते तेज हवा और बूंदाबांदी से अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी।
23 जून तक मेहरबान रहेगा मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक 21 जून को अधिकतम तापमान 41 और न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। शुक्रवार को तेज हवा और बारिश की संभावना भी आईएमडी ने जताई थी। 22 जून को भी अधिकतम तापमान 42 और न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के मुताबिक 23 जून को भी मौसम ऐसा ही रहेगा। इसके बाद 24 और 25 जून से तापमान फिर बढ़ने की संभावना है। अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का पूर्वानुमान है। उसके बाद तापमान में फिर गिरावट से लोगों को राहत मिलेगी।
पश्चिमी विक्षोभ के चलते बदला मौसम
आईएमडी के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के चलते अचानक मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। पहाड़ी इलाकों में भी हो रही बारिश का असर दिल्ली-एनसीआर में देखने को मिलेगा। 30 जून के बाद एनसीआर में मानसून के दस्तक देने का पूर्वानुमान जताया गया है। इसके बाद लोगों को भीषण गर्मी से निजात मिलेगी।
गर्मी ने तोड़े सारे रिकॉर्ड
इस बार दिल्ली-एनसीआर में गर्मी ने सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए थे और कुछ जगह अधिकतम तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। वहीं, दिल्ली में जल संकट बरकरार है, जिससे लोग काफी परेशान हैं। नोएडा और गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली कटौती भी लोगों के लिए परेशानी का बड़ा सबब है।

Hindi News/ National News / दिल्ली से लेकर राजस्थान तक हुई राहत की बारिश, तापमान में भी आई भारी गिरावट

ट्रेंडिंग वीडियो