scriptटाइम्स की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों में साक्षी, आलिया और नडेला का नाम शामिल | sakshi malik satya nadella to alia bhatt time magazine released the list of 100 influential people of 2024 know details | Patrika News
राष्ट्रीय

टाइम्स की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों में साक्षी, आलिया और नडेला का नाम शामिल

बॉलीवुड स्टार आलिया भट्ट, विश्व बैंक के अध्यक्ष अजय बंगा, माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला, पहलवान साक्षी मलिक और भारतीय मूल के ब्रिटिश अभिनेता देव पटेल ने 2024 के लिए टाइम पत्रिका की ‘100 सबसे प्रभावशाली लोगों’ की सूची में जगह बनाई है।

नई दिल्लीApr 18, 2024 / 08:48 am

Paritosh Shahi

Times
टाइम्स मैग्जीन ने बुधवार को 2024 की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट जारी की। इसमें ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान साक्षी मलिक और अभिनेत्री आलिया भट्ट को जगह मिली है। साक्षी को भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआइ) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीडऩ के खिलाफ उनकी लड़ाई के लिए, जबकि आलिया भट्ट को एक्टिंग के साथ-साथ जन हितैषी कार्यों में योगदान के लिए लिस्ट में शामिल किया गया।
लिस्ट में हॉलीवुड अभिनेता देव पटेल का नाम शामिल है। वह इंडो-ब्रिटिश मूल के हैं। माइक्रोसॉफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्या नडेला को भी लिस्ट में जगह मिली है। लिस्ट में अमरीका में लोन प्रोग्राम ऑफिस के डायरेक्टर जिगर शाह का भी नाम है। उनका जन्म गुजरात के मोडासा में हुआ था।

भारतीय मूल के बंगा और आसमां खान

बिजनेसमैन अजय बंगा ने भी टाइम्स की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों की लिस्ट में जगह बनाई है। वह वल्र्ड बैंक के अध्यक्ष हैं। उनका जन्म महाराष्ट्र के पुणे में हुआ। लिस्ट में मशहूर शेफ आसमां खान का नाम भी है। कोलकाता में जन्मीं आसमां लंदन के रेस्तरां दार्जिलिंग एक्सप्रेस की मालिक हैं।

प्रियंवदा नटराजन

प्रियंवदा नटराजन को भी लिस्ट में जगह मिली है। तमिलनाडु के कोयंबटूर में जन्मीं प्रियंवदा नटराजन अमरीका की येल यूनिवर्सिटी में एस्ट्रोनॉमी और फिजिक्स की प्रोफेसर हैं। उन्हें ब्लैक होल पर शोध के लिए पहचाना जाता है।

Home / National News / टाइम्स की 100 सबसे प्रभावशाली हस्तियों में साक्षी, आलिया और नडेला का नाम शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो