scriptSandeshkhali News: अब ईडी कसेगा शेख शाहजहां पर शिकंजा, पूछताछ के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी एजेंसी | Sandeshkhali News Now ED will tighten its grip on Sheikh Shahjahan agency will knock on door of court for questioning | Patrika News
राष्ट्रीय

Sandeshkhali News: अब ईडी कसेगा शेख शाहजहां पर शिकंजा, पूछताछ के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी एजेंसी

Sandeshkhali News: शेख शाहजहां 6 मार्च से ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में है और उसको बशीरहाट की निचली अदालत ने नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Mar 29, 2024 / 03:15 pm

Paritosh Shahi

sheikh_shahjahan_1111111.jpg

Sandeshkhali News: 5 जनवरी को संदेशखाली में ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के मास्टरमाइंड और तृणमूल कांग्रेस (TMC) से निलंबित शेख शाहजहां से पूछताछ करने की अनुमति के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले की जिला अदालत का दरवाजा खटखटाएगा। बता दें कि शेख शाहजहां 6 मार्च से ही केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) की हिरासत में है और उसको बशीरहाट की निचली अदालत ने नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। सूत्रों की मानें तो ईडी पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन वितरण मामले में शेख शाहजहां से पूछताछ की अनुमति के लिए शनिवार को जिला अदालत का रुख करेगी।



अब खबर आ रही है कि ईडी के अधिकारी शेख शाहजहां से अधिक विस्तृत और गहन पूछताछ के लिए अगले सप्ताह कोलकाता में धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) की एक विशेष अदालत का भी दरवाजा खटखटाएंगे। बता दें कि ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले के सिलसिले में सीबीआई के अधिकारी शेख शाहजहां से लंबे समय से पूछताछ कर रहे थे। हालांकि, ईडी के अधिकारियों को राशन वितरण मामले में उनसे पूछताछ करने का एक बार भी मौका नहीं मिला, इसलिए उनके अधिकारियों को लगता है कि मामले में केंद्रीय एजेंसी की जांच को आगे बढ़ाने के लिए उनसे पूछताछ करने का यह सही समय है।

5 जनवरी को ईडी और उनके साथ आए सीएपीएफ कर्मियों पर शेख शाहजहां के पोषित गुंडों द्वारा संदेशखली में तब हमला किया गया था, जब ईडी के अधिकारियों ने राशन-वितरण मामले में उनके आवास पर छापेमारी और तलाशी अभियान की कोशिश की थी। ईडी पहले ही शाहजहां की 13 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है। गुरुवार को सीबीआई की तरफ से पेश हुए वकील ने बशीरहाट की जिला अदालत को बताया कि शेख शाहजहां ने 5 जनवरी को ईडी और सीएपीएफ कर्मियों पर हमले को अंजाम देने के लिए फोन पर स्थानीय गुंडों को बुलाया था। सुनवाई के दौरान, सीबीआई के वकील ने दो व्यक्तियों-जियाउद्दीन मोल्ला और दीदारबक्स मोल्ला- का नाम लिया, जिनके साथ शाहजहां ने 5 जनवरी को हमले से पहले बातचीत की थी।

Hindi News/ National News / Sandeshkhali News: अब ईडी कसेगा शेख शाहजहां पर शिकंजा, पूछताछ के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाएगी एजेंसी

ट्रेंडिंग वीडियो