scriptSatta Bazar: फिर गर्माया सट्टा बाज़ार! इन लोगों को मिल सकती हैं पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में जगह | Satta Bazar predicts these people can be part of PM Narendra Modi cabinet | Patrika News
राष्ट्रीय

Satta Bazar: फिर गर्माया सट्टा बाज़ार! इन लोगों को मिल सकती हैं पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में जगह

Satta Bazar About PM Modi Cabinet: लोकसभा चुनाव में पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है। बीजेपी के सभी सहयोगी दलों ने पीएम मोदी को ही तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के फैसले का स्वागत किया है। पीएम मोदी 9 जून को शपथ लेंगे। ऐसे में लोगों की निगाहें अब इस बात पर हैं कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट में किस-किसको जगह मिलेंगी।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 11:24 am

Tanay Mishra

PM Narendra Modi with Rajnath Singh and Amit Shah

PM Narendra Modi with Rajnath Singh and Amit Shah

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम (Lok Sabha Election Results) सामने आए कुछ दिन हो चुके हैं। बीजेपी (BJP) को 240 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत तो नहीं मिल पाया, लेकिन उसके एनडीए (NDA) गठबंधन को 292 सीटों के साथ आसानी से पूर्ण बहुमत मिल गया है। ऐसे में पीएम नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) तीसरी बार भारत (India) के प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। पीएम मोदी 9 जून को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। ऐसे में लोगों की निगाहें अब इस बात पर हैं कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट में किस-किसको जगह मिलेंगी। क्योंकि अकेले बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिल सका है, ऐसे में उसे अपने सहयोगी दलों पर भी निर्भर रहना पड़ेगा। TDP, JDU, LJP (RV), SHS Shiv Sena (SHS) जैसे सहयोगी दलों की भी कैबिनेट मंत्रालयों पर नज़र रहेगी। इसी बीच सट्टा बाज़ार (Satta Bazar) एक बार फिर गर्मा गया है।

पीएम मोदी के कैबिनेट को लेकर सट्टा बाज़ार में हलचल

पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट में किसे जगह मिलेंगी, इस बात को लेकर सट्टा बाज़ार में भी हलचल है। फलोदी सट्टा बाज़ार हो या इंदौर सट्टा बाज़ार, मुंबई सट्टा बाज़ार हो या अहमदाबाद सट्टा बाज़ार, या फिर देश के दूसरे सट्टा बाज़ार, सभी में सुगबुगाहट तेज़ हो गई है कि पीएम मोदी के कैबिनेट में किसे जगह मिलेंगी। चुनावी नतीजों को लेकर तो सट्टा बाज़ार की भविष्यवाणी सटीक साबित नहीं हुई, पर क्या पीएम मोदी के कैबिनेट को लेकर यह भविष्यवाणी सटीक साबित होगी, यह देखना दिलचस्प होगा।

क्या मानना है सट्टा बाज़ार का?

सट्टा बाज़ार के अनुसार पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कैबिनेट में अमित शाह को एक बार फिर गृह मंत्रालय, राजनाथ सिंह को एक बार फिर रक्षा मंत्रालय, एस. जयशंकर को एक बार फिर विदेश मंत्रालय मिलना तय माना जा रहा है। नितिन गडकरी को भी एक बार फिर सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय मिलने की संभावना है। इसके अलावा मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी कैबिनेट में जगह मिलने पर चर्चा है। हालांकि उनका नाम बीजेपी अध्यक्ष पद के लिए भी चर्चा में है। इसके अलावा एलजेपी (आरवी) के चिराग पासवान को भी कैबिनेट में जगह मिलने की बात सट्टा बाज़ार कह रहा है। शिवसेना – शिंदे गुट, टीडीपी और जेडीयू से भी एक-एक सांसद को पीएम मोदी के कैबिनेट में जगह मिलने की सुगबुगाहट सट्टा बाज़ार में है। अनुराग ठाकुर, पीयूष गोयल, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दूसरे कुछ और सांसदों का नाम भी कैबिनेट के लिए चर्चाओं में हैं। हालांकि शाह, राजनाथ, जयशंकर और गडकरी ही 4 ऐसे नाम हैं जिनको कैबिनेट में जगह मिलना तय माना जा रहा है और सट्टा बाज़ार का भी ऐसा ही मानना है। दूसरे नामों पर सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें

ताइवान के राष्ट्रपति ने पीएम नरेंद्र मोदी को दी जीत की बधाई और प्रधानमंत्री ने कहा धन्यवाद तो बौखलाया चीन





Hindi News/ National News / Satta Bazar: फिर गर्माया सट्टा बाज़ार! इन लोगों को मिल सकती हैं पीएम नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में जगह

ट्रेंडिंग वीडियो