scriptOBC का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को देती है कांग्रेस, TMC जैसी पार्टियां, शिवराज सिंह चौहान का अलग दिखा अंदाज | Shivraj Singh Chauhan claimas congress tmc snatch OBC reservation and give to muslims | Patrika News
राष्ट्रीय

OBC का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को देती है कांग्रेस, TMC जैसी पार्टियां, शिवराज सिंह चौहान का अलग दिखा अंदाज

BJP: बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा।

नई दिल्लीMay 23, 2024 / 02:58 pm

Prashant Tiwari

 मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विदिशा से बीजेपी उम्मीदवार शिवराज सिंह चौहान का बुधवार को अलग अंदाज दिखा। बीजेपी मुख्यालय में प्रेस क्रान्फ्रेंस करके चौहान ने ममता बनर्जी, राहुल गांधी और विपक्षी गठबंधन के नेताओं पर जमकर निशाना साधने के साथ ही ओबीसी का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को देने का आरोप लगाया। इसके साथ ही उन्होंने तुष्टीकरण को कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियों का खुराक बताया।
ममता कह रही हैं कि वो कोर्ट का फैसला नहीं मानेंगी

बीजेपी मुख्यालय में मीडिया से बात करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सत्ता में आते ही ममता बनर्जी ने वोटबैंक की राजनीति की, बांग्लादेशियों और रोहिंग्या तक के ओबीसी सर्टिफिकेट बना दिए गए, बिना किसी नियम का पालन किए 118 जातियों को ओबीसी श्रेणी में डाल दिया, अल्पसंख्यकों के भी ओबीसी सर्टिफिकेट जारी कर दिए गए, जिसे कोलकाता हाई कोर्ट ने फर्जी बताते हुए रद्द कर दिया। कोलकाता हाई कोर्ट द्वारा उसे रद्द कर दिए जाने के बाद अब ममता बनर्जी कह रही हैं कि वह अदालत के आदेश को भी नहीं मानेंगी।
क्या ममता संविधान से ऊपर हैं?
चौहान ने कहा कि सिर्फ वोट बैंक की राजनीति करने वाली ममता बनर्जी की पोल खुल गई है, लेकिन वह अब हाई कोर्ट के फैसले को ही मानने से इनकार कर रही हैं। क्या वह संविधान से ऊपर हैं। उन्होंने बंगाल सीएम के बयान को अहंकार और अराजकता की पराकाष्ठा बताते हुए कहा कि धर्म के आधार पर आरक्षण देने वाली ममता बनर्जी को पद पर बने रहने का अधिकार नहीं हैं।
तुष्टीकरण के बिना एक दिन भी नहीं चल सकती कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियां

चौहान ने विपक्षी गठबंधन पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि तुष्टीकरण ही कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियों की खुराक है। इसके बिना ये पार्टियां एक दिन भी चल नहीं सकती हैं। सिर्फ अपने वोट बैंक को बनाए रखने के लिए ये दल ओबीसी का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को दे रहे हैं, क्या यह न्याय संगत है ?
गरीब, दलित, आदिवासी और पिछड़ा विरोधी है कांग्रेस

शिवराज ने कांग्रेस को गरीब, दलित, आदिवासी और पिछड़ा विरोधी बताते हुए कहा कि राहुल गांधी ने भी कल इस बड़े सच को स्वीकार कर लिया। कांग्रेस ने हमेशा एससी, एसटी और ओबीसी के हक पर डाका डाला है और बाबा साहब अंबेडकर का अपमान किया है। कांग्रेस ने आंध्र प्रदेश और कर्नाटक में ओबीसी अधिकारों पर डाका डाल कर अल्पसंख्यकों देने का पाप किया है। कांग्रेस और इंडी गठबंधन के सारे घटक दल इसी तुष्टीकरण की राजनीति पर चल कर दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों का हक मारने का काम कर रहे हैं। 

Hindi News/ National News / OBC का आरक्षण छीनकर एक धर्म विशेष के लोगों को देती है कांग्रेस, TMC जैसी पार्टियां, शिवराज सिंह चौहान का अलग दिखा अंदाज

ट्रेंडिंग वीडियो