scriptHoliday: क्या अब रविवार को नहीं हुआ करेगी छुट्टी! PM मोदी का बड़ा बयान | Sunday Holiday Will there be no holiday on raviwar now PM Modi's big statement | Patrika News
राष्ट्रीय

Holiday: क्या अब रविवार को नहीं हुआ करेगी छुट्टी! PM मोदी का बड़ा बयान

PM Modi in Sunday Holiday: क्या देश में अब वीकेंड रविवार की जगह किसी और दिन हो सकता है। यह चर्चा पीएम मोदी के एक बयान के बाद शुरु हो गई है। पीएम मोदी ने रविवार की छुट्टी ईसाई समाज से जुड़ी होने की बात कही है।

रांचीMay 29, 2024 / 08:38 am

Anish Shekhar

Sunday Weekend: आम लोगों के लिए रविवार यानी छुट्टी का दिन होता है, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि रविवार की छुट्टी हिंदुओं से जुड़ी नहीं, बल्कि ईसाई समाज से जुड़ी है। ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठने लगा है कि क्या वीकेंड अब रविवार की जगह किसी दूसरे दिन भी हो सकता है? क्या 4 जून के बाद बीजेपी सत्ता में वापसी करती है तो वीकेंड बदल जाएगा? हालांकि पीएम मोदी का यह बयान एक चुनावी सभा का है, लेकिन सोशल मीडिया पर इसे लेकर चर्चा छिड़ गई है।

पीएम मोदी ने क्या कहा?

विपक्ष के खिलाफ अपने मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप को तेज करते हुए, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दावा किया कि झारखंड के एक जिले ने रविवार की छुट्टी को शुक्रवार में बदल दिया है, और आश्चर्य जताया कि क्या विपक्ष ईसाइयों के साथ भी झगड़ा कर रहा है।
झारखंड के दुमका में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि छुट्टी मनाने की परंपरा ब्रिटिश शासन के दौरान ईसाई समुदाय द्वारा शुरू की गई थी और यह दिन हिंदुओं से जुड़ा नहीं है। “यह पिछले 200-300 वर्षों से चल रहा है। अब उन्होंने एक जिले में रविवार की छुट्टी पर ताला लगा दिया है और कहा है कि छुट्टी शुक्रवार को रहेगी. अब तो ईसाइयों से भी लड़ाई है। यह क्या है?”
हालांकि, सरकार की ओर से छुट्टी के दिन को बदलने को लेकर किसी तरह का कोई विचार नहीं चल रहा है और ना ही सरकार की ऐसी कोई मंशा है।

क्या है मामला

बता दें कि खबर सामने आई थी जामताड़ा जिले के कई स्कूलों में स्थानीय मुस्लिमों के दबाव में रविवार को होने वाला साप्ताहिक अवकाश बदलकर शुक्रवार को कर दिया गया था। झारखंड के जामताड़ा में रविवार की जगह शुक्रवार को साप्ताहिक अवकाश को लेकर जमकर बवाल भी हुआ था।

रविवार को क्यों होती है छुट्टी

आपको बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय मानकीकरण संस्था के अनुसार संडे का दिन हफ्ते का आखिरी दिन होता है और इस दिन कॉमन छुट्टी का ऐलान किया गया।

Hindi News/ National News / Holiday: क्या अब रविवार को नहीं हुआ करेगी छुट्टी! PM मोदी का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो