scriptडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चा | Tejashwi Yadav Will meet Lalu Yadav today First Time after Becoming Deputy CM | Patrika News

डिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चा

locationनई दिल्लीPublished: Aug 12, 2022 10:55:37 am

Submitted by:

Prabhanshu Ranjan

Tejashwi Yadav Meet Lalu Yadav: बिहार में महागठबंधन सरकार के कैबिनेट विस्तार से पहले आज तेजस्वी यादव लालू यादव से मुलाकात करने वाले हैं। इस मुलाकात के लिए तेजस्वी दिल्ली पहुंच चुके हैं। मालूम हो कि 16 अगस्त को बिहार में मंत्रीमंडल का विस्तार होना है।

tej_rajeshwari.jpg

Tejashwi Yadav Will meet Lalu Yadav today First Time after Becoming Deputy CM

Tejashwi Yadav Meet Lalu Yadav: बिहार में दूसरी बार उपमुख्यमंत्री बनने के बाद आज पहली बार तेजस्वी यादव अपने पिता और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे। तेजस्वी पत्नी रेचल के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं। जहां वो लालू प्रसाद यादव से मुलाकात करेंगे। इस दौरान तेजस्वी लालू से मंत्रालयों के बंटवारे पर भी सलाह-मशविरा करेंगे। मालूम हो कि स्वास्थ्य कारणों की वजह से लालू यादव दिल्ली में रह रहे हैं।

बीजेपी से नाता तोड़ने के बाद बीते दिनों जदयू नेता नीतीश कुमार ने महागठबंधन के समर्थन पर बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। तब उनके साथ तेजस्वी यादव ने भी दूसरी बार बिहार के डिप्टी सीएम पद की शपथ ली थी। शपथ ग्रहण के बाद मीडिया से बात करते हुए दोनों नेताओं ने कहा था कि जल्द ही कैबिनेट मीटिंग बुलाकर मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा।

 

 


बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार 16 अगस्त को होना है। ऐसे में चर्चा है कि मंत्री बनाए जाने को लेकर राजद की ओर से कई पुराने नेताओं ने दावा पेश किया है। पुराने नेताओं के दावे के बीच तेजस्वी लालू के पास पहुंचे हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि लालू से बातचीत कर वो मंत्रिमंडल गठन का खाका तैयार करेंगे। इसके अलावा महागठबंधन सरकार में राजद की भूमिका पर भी चर्चा होगी।

मालूम हो कि लालू यादव स्वास्थ्य कारणों से लंबे समय से दिल्ली में बेटी मीसा भारती के साथ रह रहे हैं। हालांकि दिल्ली से ही वो बिहार की सियासत पर पूरी नजर बनाए थे। शपथ ग्रहण से पहले नीतीश कुमार ने लालू प्रसाद से फोन पर बातचीत की थी। जिसमें लालू प्रसाद ने नीतीश को फिर से मुख्यमंत्री बनने की बधाई देते हुए उनके फैसले के लिए सराहना की थी।

अपनी दिल्ली यात्रा के बारे में तेजस्वी ने कहा कि मैं इस बड़े मौके पर अपने पिता का आशीर्वाद लेना चाहता हूं। उल्लेखनीय हो कि शपथ ग्रहण के दिन लालू प्रसाद यादव पूरे समारोह को लाइव देख रहे थे। तेज प्रताप यादव अपने मोबाइल पर लालू को शपथ ग्रहण समारोह दिखा रहे थे। चर्चा है कि बिहार की सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राजद बिहार के कई महत्वपूर्ण विभागों को अपने पास रखना चाहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो