scriptV Anantha Nageswaran Takes Charge As New Chief Economic Advisor | Chief Economic Advisor: डॉ.वी.अनंत नागेश्वरन बने देश के नए मुख्य आर्थिक सलाहकार | Patrika News

Chief Economic Advisor: डॉ.वी.अनंत नागेश्वरन बने देश के नए मुख्य आर्थिक सलाहकार

Chief Economic Advisor: मोदी सरकार ने डॉ. वी. अनंत नागेश्वरन (Dr. V.Anantha Nageswaran) को मुख्य आर्थिक सलाहकार नियुक्त किया है और आज उन्होंने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। इस नियुक्ति से पहले डॉ. नागेश्वरन एक लेखक, शिक्षक और सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं।

Updated: January 28, 2022 09:01:40 pm

Chief Economic Advisor: देश में दिसंबर 2021 में केवी सुब्रमण्‍यम का कार्यकाल खत्‍म होने के बाद से मुख्या आर्थिक सलाहकार पड़ा हुआ था। केंद्र सरकार ने आम बजट से ठीक पहले वी अनंत नागेश्वरन को देश का मुख्या आर्थिक सलाहकार (Chief Economic Advisor) नियुक्त किया है। इस नियुक्ति से पहले डॉ. नागेश्वरन एक लेखक, शिक्षक और सलाहकार के रूप में काम कर चुके हैं। उन्होंने भारत और सिंगापुर में कई बिजनेस स्कूलों और प्रबंधन संस्थानों में पढ़ाया है और बड़े पैमाने पर प्रकाशित किया है।
V Anantha Nageswaran Takes Charge As New Chief Economic Advisor
Dr V. Anantha Nageswaran:

नियुक्ति से पहले क्या करते थे वी अनंत नागेश्वरन:


वी. अनंत नागेश्वरन IFMR ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस के डीन और Krea विश्वविद्यालय में अर्थशास्त्र के विशिष्ट विजिटिंग प्रोफेसर रह चुके हैं. वह 2019 से 2021 तक भारत के प्रधान मंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद के अंशकालिक सदस्य भी रहे हैं। उन्होंने भारतीय प्रबंधन संस्थान, अहमदाबाद से प्रबंधन में स्नातकोत्तर डिप्लोमा और विश्वविद्यालय से डॉक्टरेट की डिग्री प्राप्त की है और एमहर्स्ट (Amherst) में मैसाचुसेट्स विश्वविद्यालय (University of Massachusetts) से डॉक्टरेट की डिग्री हासिल की है।

पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार, कृष्णमूर्ति अब हैं शिक्षक:


दरअसल पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन का कार्यकाल दिसंबर 2021 में खत्म हो गया था। कार्यकाल खत्म होने से पहले ही उन्होंने पद छोड़ने की घोषणा करते हुए कहा था कि वह अपना कार्यकाल पूरा होने के बाद शिक्षा जगत में वापस लौट जाएंगे। कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन हैदराबाद स्थित Indian Business School (IBS) में पढ़ाते हैं।

यह भी पढ़ें

Pandit Jasraj Cultural Foundation: संगीत के क्षेत्र में भी होना चाहिए तकनीक और आईटी का रिवॉल्यूशन: PM Modi

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.