scriptViral: लड़की ने आर्डर किया पनीर टिक्का सैंडविच, खाया तो निकला चिकन, ठोका 50 लाख का मुकदमा | Viral: Girl ordered paneer tikka sandwich, ate it and it turned out to be chicken, filed a case of 50 lakhs | Patrika News
राष्ट्रीय

Viral: लड़की ने आर्डर किया पनीर टिक्का सैंडविच, खाया तो निकला चिकन, ठोका 50 लाख का मुकदमा

गुजरात के अहमदाबाद में एक लड़की ने पनीर टिक्का सैंडविच आर्डर किया, लेकिन जब खाया तो वो चिकन सैंडविच निकला, जिसके बाद उसने 50 लाख के मुआवजे की मांगी की है।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 12:32 pm

Anish Shekhar

गुजरात के अहमदाबाद में एक शुद्ध शाकाहारी महिला ने फ़ूड-डिलीवरी ऐप का उपयोग करके ‘पिक अप मील्स बाय टेरा’ से पनीर टिक्का सैंडविच का ऑर्डर किया। जब महिला ने सैंडविच खाया तो वो चिकन सैंडविच निकला। जिसके बाद महिला ने 50 लाख का मुकदमा ठोक दिया।
एक रिपोर्ट के अनुसार, 3 मई को, महिला निराली ने अहमदाबाद के साइंस सिटी में अपने कार्यालय से एक ऑर्डर दिया था। दिलचस्प बात यह है कि उसने सैंडविच खाना शुरू कर दिया। कुछ खाने के बाद, उसे एहसास हुआ कि पनीर की बनावट सामान्य से अधिक सख्त थी। पहले तो उसे लगा कि यह सोया है, लेकिन असल में वह चिकन निकला।

निराली ने कभी नहीं खाया नॉनवेज

निराली, जिन्होंने कभी मांसाहारी भोजन नहीं खाया, ने भोजनालय के खिलाफ नुकसान की शिकायत दर्ज कराई है। उन्होंने अहमदाबाद नगर निगम के उप स्वास्थ्य अधिकारी को पत्र लिखा है। घटना के बाद खाद्य विभाग ने भोजनालय पर 5,000 रुपये का जुर्माना लगाया. महिला ने कहा कि यह एक “भयानक” घटना थी और इसे वापस नहीं लिया जा सकता। उन्होंने कहा, “5,000 रुपये पर्याप्त नहीं हैं और मैं उपभोक्ता अदालत जाऊंगी।”
निराली ने कहा कि उन्हें ग्राहक अदालत से न्याय मांगना चाहिए और 50 लाख रुपये का मुआवजा मांगना चाहिए. उन्होंने कहा कि यदि क्षति की राशि अधिक होती, तब भी यह उनकी भावनाओं के साथ न्याय नहीं होगा। भोजनालय ने अभी तक घटना के संबंध में कोई बयान नहीं दिया है।

नवरात्रि में वेज की परोसा चिकन मोमोज

पिछले महीने, एक व्यक्ति – आकाश गुप्ता – ने शाकाहारी मोमोज के बजाय मांसाहारी मोमोज मिलने पर एक ऑनलाइन डिलीवरी प्लेटफॉर्म की आलोचना की थी। यह घटना चैत्र नवरात्रि के दौरान घटी, वह वक्त है जब कई हिंदू नौ दिनों तक मांसाहारी भोजन का सेवन करने से परहेज करते हैं।
इसे लकर गुप्ता ने एक्स पर पोस्ट किया था कि “हैलो वाउमोमो, जोमैटो, मैं पूरी तरह से शाकाहारी हूं और मैंने शाकाहारी चीजें ऑर्डर कीं। लेकिन मुझे आपके आउटलेट से सभी नॉनवेज आइटम मिले, और बुरी बात यह है कि नवरात्रि चल रही है। आप इतनी बड़ी गलती कैसे कर सकते हैं!”

Hindi News/ National News / Viral: लड़की ने आर्डर किया पनीर टिक्का सैंडविच, खाया तो निकला चिकन, ठोका 50 लाख का मुकदमा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो