scriptराजस्थान दिल्ली समेत इन 5 राज्यों में अचानक बिगड़ने वाला है मौसम, जानें अगले कुछ घंटों का अपडेट | Weather is going to deteriorate suddenly in these 5 states including Rajasthan and Delhi, | Patrika News
राष्ट्रीय

राजस्थान दिल्ली समेत इन 5 राज्यों में अचानक बिगड़ने वाला है मौसम, जानें अगले कुछ घंटों का अपडेट

Weather Latest News: मानसून के उत्तर भारत में प्रवेश से पहले राजस्थान, दिल्ली समते देश के 5 राज्यों में आंधी तुफान के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्लीJun 05, 2024 / 11:05 am

Anish Shekhar

Weather Update: मानसून (Monsoon Update) अगले 3-4 दिनों के दौरान मध्य अरब सागर के शेष भागों, कर्नाटक के शेष भागों, दक्षिण महाराष्ट्र, गोवा के कुछ भागों, रायलसीमा, तेलंगाना और तटीय आंध्र प्रदेश के शेष भागों, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ भागों, पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ और भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं।
पंजाब, हरियाणा में 5-6 जून के दौरान, उत्तर प्रदेश में 5 जून को और राजस्थान में 5-7 जून के दौरान गरज, बिजली और तेज़ हवा (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से हल्की बारिश की संभावना है। 5 जून को उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली और पूर्वी राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने की संभावना है।

बुधवार (5 जून)

असम में कुछ स्थानों पर भारी वर्षा और गरज के साथ बारिश का पूर्वानुमान है। पश्चिम बंगाल, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, मेघालय, सिक्किम, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, गोवा, कर्नाटक, तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में व्यापक वर्षा और गरज के साथ बारिश की संभावना है। असम, मेघालय, सिक्किम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, नागालैंड, त्रिपुरा, कर्नाटक, तमिलनाडु, तेलंगाना और केरल में छिटपुट भारी बारिश हो सकती है। उत्तर प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, चंडीगढ़ और राजस्थान में धूल भरी आंधी चल सकती है। जम्मू और कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, ओडिशा, महाराष्ट्र, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लद्दाख और उत्तराखंड में व्यापक वर्षा और गरज के साथ बारिश की संभावना है। उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड और छत्तीसगढ़ में छिटपुट से लेकर छिटपुट बारिश और गरज के साथ बारिश की संभावना है। पंजाब और राजस्थान के कुछ इलाकों में अधिकतम तापमान 45 डिग्री सेल्सियस से ऊपर रहने की उम्मीद है।

गुरुवार (6 जून)

पंजाब, हरियाणा और हिमालय की तलहटी में छिटपुट गरज के साथ बारिश संभव है।
राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र, राजस्थान, पंजाब और हरियाणा के दक्षिणी भाग, उत्तर प्रदेश और उत्तरी मध्य प्रदेश में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक रहने की संभावना है।

Hindi News/ National News / राजस्थान दिल्ली समेत इन 5 राज्यों में अचानक बिगड़ने वाला है मौसम, जानें अगले कुछ घंटों का अपडेट

ट्रेंडिंग वीडियो