scriptWeather Update: बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड समेत इन राज्यों में 26 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान | Weather Update: Heavy Rain Forecast In Bihar, UP, Uttarakhand, Rajasthan, Haryana And These States Till August 26 | Patrika News

Weather Update: बिहार, राजस्थान, उत्तराखंड समेत इन राज्यों में 26 अगस्त तक भारी बारिश का अनुमान

locationनई दिल्लीPublished: Aug 22, 2021 11:41:58 pm

Submitted by:

Anil Kumar

Weather Update: मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि गुरुवार (26 अगस्त) तक उत्तराखंड, बिहार, राजस्थान, हरियाणा और पूर्वी उत्तर प्रदेश समेत देश के कई राज्यों में व्यापक रूप से भारी बारिश हो सकती है।

heavy_rain.jpg

Weather Update: Heavy Rain Forecast In Bihar, UP, Uttarakhand, Rajasthan, Haryana And These States Till August 26

नई दिल्ली। रक्षाबंधन के दिन (रविवार, 22 अगस्त) कई राज्यों में भारी बारिश हुई। वहीं मौसम विभाग ने अगले तीन-चार दिनों तक देश के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश की संभावना जताई है। रविवार को भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि उत्तर पश्चिम भारत के मैदानी इलाकों में सोमवार (23 अगस्त) से कम होने की संभावना है।

वहीं, मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि गुरुवार (26 अगस्त) तक उत्तराखंड और पूर्वी उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से भारी बारिश हो सकती है। आज (22, अगस्त) को इन क्षेत्रों में छिटपुट बारिश हुई। IMD ने कहा कि 22 अगस्त को पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में भी भारी बारिश की संभावना है।

यह भी पढ़ें
-

भारी बारिश के चलते रेलवे ट्रेक पर आ गिरी चट्टान, सामने से आ रही थी ट्रेन, जानिये फिर क्या हुआ

मौसम विभाग ने मंगलवार (24 अगस्त) से पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और बिहार में तेज बारिश की संभावना जताई है। विभाग ने कहा “पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम और बिहार में मंगलवार से भारी बारिश की संभावना है। इसके अलावा 24-26 अगस्त के दौरान बिहार, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में भी भारी बारिश हो सकती है।

25 अगस्त को असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना है। इससे पहले शनिवार को IMD ने कहा था कि उत्तर पश्चिम भारत और आसपास के मध्य भारत के मैदानी इलाकों में सोमवार तक बारिश जारी रहने की संभावना है। इसने अगले 4-5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है।

https://twitter.com/Indiametdept/status/1429353050888491010?ref_src=twsrc%5Etfw

दिल्ली में सोमवार को हो सकती है हल्की बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली में सोमवार को हल्की बारिश हो सकती है, वहीं बादल छाए रहने की भी आशंका है। पिछले 24 घंटों में दिल्ली में 9.2 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग ने कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में रविवार सुबह बारिश हुई और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से दो डिग्री कम है। आईएमडी ने कहा कि दिल्ली में सोमवार को अधिकतम 35 और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x83nfgo

ट्रेंडिंग वीडियो