script Weather Update: एमपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश से मचेगा हाहाकार! IMD ने जारी किया अलर्ट | Weather Update Rain heavy rain IMD issued Orange alert | Patrika News

Weather Update: एमपी समेत देश के कई राज्यों में बारिश से मचेगा हाहाकार! IMD ने जारी किया अलर्ट

locationनई दिल्लीPublished: Sep 07, 2023 03:17:16 pm

Submitted by:

Shivam Shukla

Heavy Rainfall Alert: मौसम विभाग ने केरल, माहे, गोवा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के विभिन्न इलाकों में 7 और 8 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बार-बार बिजली गिरने की आशंका जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

Weather Update Today
Weather Update Today

Weather Update Today: देश में एक बार फिर मानसून सक्रिय हो गया है। बीते कई दिनों से देश के कई राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है। वहीं गुरूवार को मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, केरल, गोवा समेत कई हिस्सो में भारी से ज्यादा बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

इन राज्यों में ऑरेंज अलर्ट जारी

IMD ने केरल, माहे, गोवा, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात के विभिन्न इलाकों में 7 और 8 सितंबर को भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बार-बार बिजली गिरने की आशंका जताई है और ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि बारिश के इस मौसम में कच्चे एवं भारी जल भराव वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

तापमान में हो रही गिरावट

बता दें कि मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम और न्यूनतम तापमान लगभग 28 डिग्री सेल्सियस और 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। बीते 2-3 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। इससे मौसम सुहावना हो गया है और अधिकतम (Monsoon update) तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है। वहीं आने वाले कुछ दिनों तक मौसम ऐसा ही रहेगा।

अगले 4 दिनों तक बनी रहेगी मानसून की स्थिति

ओडिशा, तेलंगाना, तटीय कर्नाटक, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, लक्षद्वीप, पश्चिम बंगाल, झारखंड, कोंकण और गोवा में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी और मध्य भारत सहित कई हिस्सों में अगले चार दिनों तक मानसून की स्थित बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें

अब इस नेता ने सनातन धर्म को लेकर दिया विवादित बयान, बोले - ‘HIV से हो सनातन धर्म की तुलना’



ट्रेंडिंग वीडियो