script समय से पहले बंद किया गया NIT श्रीनगर, पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर हुआ था बवाल | winter holiday declared ahead of time in nit shrinagar serious situation arising protest against objectionable video prophet Muhammad | Patrika News

समय से पहले बंद किया गया NIT श्रीनगर, पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी को लेकर हुआ था बवाल

locationनई दिल्लीPublished: Nov 30, 2023 09:42:12 pm

Submitted by:

Paritosh Shahi

पैगंबर मोहम्मद पर विवादित टिप्पणी के बाद बिगड़ते हालात को देखते हुए राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) श्रीनगर में निर्धारित समय से पहले ही आज से 10 दिन के लिए सर्दी की छुट्टियां घोषित कर दी गई। जारी नोटिस के अनुसार अब संस्थान अब नौ दिसंबर तक बंद रहेगा।

nit_shrinagar.jpg

इस्लाम धर्म के खिलाफ सोशल मीडिया पर किए गए पोस्ट के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन के कारण माहौल को बिगड़ता देख एहतियात के तहत गुरुवार को समय से 10 दिन पूर्व शीतकालीन अवकाश के तहत बंद कर दिया गया। अधिकारियों ने इस बारे में जानकरी साझा की। खबर के मुताबिक इस्लामिक कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स और नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के छात्र एनआईटी के एक गैर-स्थानीय छात्र द्वारा अपमानजनक सोशल मीडिया पोस्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, जिसने मुसलमानों की भावनाओं को आहत किया है।

 

एफआईआर दर्ज

सोशल मीडिया पर भड़काऊ वीडियो/टिप्पणी पोस्ट करने के आरोप में पुलिस पहले ही गैर-स्थानीय एनआईटी छात्र के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर चुकी है। बुधवार को इस्लामिक कॉलेज ऑफ साइंस एंड कॉमर्स के छात्रों ने गैर-स्थानीय छात्र के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया।

शांति भंग करने पर होगी सख्त कार्रवाई

कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए एहतियाती उपाय के रूप में, इन दोनों कॉलेजों के अधिकारियों ने दिन भर के लिए कक्षा कार्य/परीक्षा निलंबित कर दी है। पुलिस ने एक सामान्य सलाह भी जारी की है कि जो कोई भी सोशल मीडिया का उपयोग करके भावनाओं को आहत करके अशांति फैलाने और शांति भंग करने का प्रयास करेगा, उसके खिलाफ कानून की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो