scriptWrestlers Protest : नरेश टिकैत ने पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोका, सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम | Wrestlers Protest: Wrestlers reached the banks of Ganges on the pretext of medals, Ganga Sabha said will not give permission | Patrika News

Wrestlers Protest : नरेश टिकैत ने पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोका, सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम

locationनई दिल्लीPublished: May 31, 2023 07:19:54 am

Submitted by:

Shaitan Prajapat

Wrestlers Protest: किसान नेता नरेश टिकैत हरिद्वार पहुंचे और पहलवानों को मेडल गंगा में बहाने से रोक दिया। इसी के साथ नरेश टिकैत ने सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम भी दिया है।

wrestlers protest

wrestlers protest

Wrestlers Protest: भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीेजेपी सांसद ब्रजभूषण शरण सिंह के खिलाफ दिल्ली में जंतर मंतर पर करीब एक महीने से धरना दे रहे पहलवानों को वहां से हटा दिया गया है। इसके बाद पहलवानों ने अपने मेडल गंगा में बहाने और इंडिया गेट पर आमरण अनशन करने का ऐलान किया था। पहलवान मंगलवार शाम को हरिद्वार में स्थित हर की पौड़ी पर पहुंच गए थे। किसान नेता नरेश टिकैत हरिद्वार पहुंचे और पहलवानों को समझाया। नरेश टिकैत ने पहलवानों को गंगा में मेडल बहाने से रोका और सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया है। हर की पौड़ी पर मौजूद विनेश फोगाट और साक्षी मलिक आंखों में आंसू लिए दोनों गंगा किनारे सिर पकड़कर रोती हुई नजर आई।


हरिद्वार से वापस लौटे खिलाड़ी

किसान नेता नरेश टिकैत हरिद्वार पहुंचे। यहां पहलवान गंगा नदी में अपने पदक विसर्जित करने के लिए जमा हुए थे। उन्होंने पहलवानों से मेडल लिए और पांच दिन का समय मांगा। किसान नेता नरेश टिकैत ने पहलवानों को मनाया और मेडल गंगा में बहाने से रोक दिया। इसके बाद सभी पहलवान हरिद्वार से लौट गए।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


केजरीवाल का पीएम मोदी पर निशाना

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर केंद्र सरकार पर निशाना साधा। केजरीवाल ने कहा कि पूरा देश स्तब्ध है। पूरे देश की आंखों में आँसू हैं। अब तो प्रधानमंत्री को अपना अहंकार छोड़ना चाहिए।

https://twitter.com/ArvindKejriwal/status/1663535193859457026?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


गंगा सभा ने भी किया था ऐलान, मेडल प्रवाहित नहीं करने देंगे


श्री गंगा सभा पहलवानों के गंगा में मेडल प्रवाहित करने का विरोध करते हुए कहा कि गंगा के क्षेत्र को राजनीति का अखाड़ा न बनाए। गंगा सभा के महामंत्री तन्मय वशिष्ठ ने कहा कि हर की पौड़ी पर मेडल प्रवाहित नहीं करने देंगे। कहा कि ये धार्मिक जगह है, इसका विरोध के लिए इस्तेमाल नहीं होने दे सकते। पहलवान फिलहाल हर की पौड़ी से 50 मी दूर गंगा किनारे घाट पर बैठे हैं। उन्होंने कहा कि मेडल खेल की अस्थियां नहीं हैं, खेल अजर अमर है। पूजा करें तो स्वागत है। भगवान उन्हें सद्बुद्धि दे, मेडल प्रवाहित करने से रोकेंगे।

यह भी पढ़ें

दिल्ली पुलिस ने हटाये पहलवानों के तंबू , जंतर-मंतर पर अब नहीं मिलेगी धरने की इजाजत




रोते दिखीं साक्षी मलिक और विनेश फोगाट

हर की पौड़ी में गंगा नदी में मेडल बहाने के लिए पहुंचीं पहलवान साक्षी मलिक और विनेश फोगाट रोती हुई दिखीं। उनके हाथों में मेडल का बैग थे। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

फारूक अब्दुल्ला ने दिल्ली पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि जिस तरह से पुलिस ने इनके (पहलवानों) साथ किया, वो गलत है। उन्होंने कहा कि मैं समझता हूं कि इसकी तरफ पीएम मोदी को देखना चाहिए और जिस सांसद ने ये किया है उसके खिलाफ FIR दर्ज किया जाए और उसे सजा दी जाए।

यह भी पढ़ें

बजरंग, साक्षी और विनेश के खिलाफ FIR, दंगा भड़काने का आरोप



loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो