script रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को LIVE देखने के लिए न हो परेशान, इन तरीकों से घर बैठे करें प्रभु के दर्शन | where to watch live streaming of ram mandir pran pratistha get darshan at home | Patrika News

रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को LIVE देखने के लिए न हो परेशान, इन तरीकों से घर बैठे करें प्रभु के दर्शन

locationनई दिल्लीPublished: Jan 22, 2024 09:12:09 am

Submitted by:

Prashant Tiwari

Ram Mandir Pran Pratishtha: राम मंदिर ट्रस्ट ने आम लोगों को रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ने की अपील की है।

ram_mandir.jpg

आखिरकार 500 साल के बाद वह शुभ दिन आज आ ही गया है जब प्रभु श्रीराम आज अपने मंदिर में विराजमान हो जाएंगे। देश में रहने वाले आम से लेकर खास लोग इस शुभ दिन का गवाह बनना चाहते है, लेकिन अयोध्या में विशिष्ट लोगों के आगमन के कारण आम लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। ऐसे में हम आपको बताएंगे कि कैसे आप लोग इस एतिहासिक क्षण का हिस्सा बन सकते हैं। इसके लिए आपको घर से भी बाहर निकलने की जरुरत नहीं होगी। वहीं, राम मंदिर ट्रस्ट ने भी लोगों से कार्यक्रम में वर्चुअली जुड़ने की अपील की है।

 

कितने बजे होगी प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि आज (22 जनवरी) सोमवार को दोपहर 12 बजकर 30 मिनट पर राम लला के प्राण प्रतिष्ठा होगा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस पूजा के दौरान मुख्य यजमान के तौर पर शामिल होंगे।

कहां, कब और कितने बजे होगी राम मंदिर उद्घाटन की LIVE स्क्रीनिंग

बता दें कि 22 जनवरी को दूरदर्शन पर राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की लाइव स्क्रीनिंग की जाएगी। यह स्क्रीनिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी और दोपहर 1 बजे तक चलेगी। पूरा लाइव प्रसारण डीडी न्यूज और डीडी नेशनल चैनल पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा अन्य ब्रॉडकास्टर्स के लिए भी दूरदर्शन की तरफ से लिए YouTube लिंक शेयर की जाएगी।

क्या हैं तैयारियां

दूरदर्शन की तरफ से अयोध्या में राम मंदिर परिसर के साथ-साथ 40 कैमरा लगाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में अधिकारियों के हवाले से कहा जा रहा है कि 4के एचडी में लाइव प्रसारण देखा जा सकेगा। इस दौरान राम की पैड़ी, सरयू घाट, जटायू की प्रतिमा समेत कई स्थानों का लाइव टेलीकास्ट देखा जा सकेगा।

भारतीय दूतावासों में होग प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव टेलीकास्ट

इसके साथ ही दुनिया भर में फैले भारतीय कॉन्सुलेट और दूतावास में भी राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। इधर, भारतीय जनता पार्टी ने भी बूथ स्तर पर समारोह के लाइव प्रसारण की तैयारी कर ली है। कहा जा रहा है कि कार्यक्रम में करीब 8 हजार मेहमान शामिल हो सकते हैं। आम जनता के लिए मंदिर के 23 जनवरी से खुल जाएगा। वहीं, इंडियन रेलवे ने देशभर के रेलवे स्टेशनों पर करीब 9000 टीवी स्क्रीन इंस्टॉलल किए हैं जिन पर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह को लाइव दिखाया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो