scriptBhilwara lok sabha election result 2024: भीलवाड़ा में भाजपा के दामोदर अग्रवाल तीन लाख 53 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते | Bhilwara Lok Sabha election result 2024: BJP's Damodar Agarwal won the election in Bhilwara by three and a half lakh votes | Patrika News
समाचार

Bhilwara lok sabha election result 2024: भीलवाड़ा में भाजपा के दामोदर अग्रवाल तीन लाख 53 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते

भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र में लगातार भाजपा ने जीत की हैटि्रक दर्ज की है। वहीं कांग्रेस की दस साल बाद वापसी की उम्मीद धरी रह गई। भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.सीपी जोशी पर तीन लाख 66 हजार से अधिक मतों से बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत से भाजपा एवं अग्रवाल के समर्थकों में भीलवाड़ा से लेकर शाहपुरा जिले में खुशी की लहर दौड़ गई। भीलवाड़ा में आर के कॉलोनी िस्थत अग्रवाल के आवास पर उत्सव का माहौल हो गया। मिठाईयां बंटने के साथ आतिशबाजी हुई। मतगणना स्थल के बाहर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मोदी-मोदी के साथ वंदे मातरम व भारत माता के जयकारें गूंज उठे। 

भीलवाड़ाJun 04, 2024 / 03:42 pm

Narendra Kumar Verma

अग्रवाल के आवास पर उत्सव का माहौल

भीलवाड़ा संसदीय क्षेत्र में लगातार भाजपा ने जीत की हैटि्रक दर्ज की है। वहीं कांग्रेस की दस साल बाद वापसी की उम्मीद धरी रह गई। भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी डॉ.सीपी जोशी पर तीन लाख 53 हजार से अधिक मतों से बड़ी जीत दर्ज की है। इस जीत से भाजपा एवं अग्रवाल के समर्थकों में भीलवाड़ा से लेकर शाहपुरा जिले में खुशी की लहर दौड़ गई। भीलवाड़ा में आर के कॉलोनी िस्थत अग्रवाल के आवास पर उत्सव का माहौल हो गया। मिठाईयां बंटने के साथ आतिशबाजी हुई। मतगणना स्थल के बाहर भी भाजपा कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी की और मोदी-मोदी के साथ वंदे मातरम व भारत माता के जयकारें गूंज उठे। 
डाक मत पत्रों में भाजपा को बढ़त

भीलवाड़ा लोकसभा सीट को लेकर सुबह आठ बजे से राजकीय पॉलिटेिक्नक कॉलेज में मतगणना शुरू हुई । सबसे पहले डाक मत पत्रों की गणना विधानसभावार हुई। आठ हजार11 डाक मत पत्रों में भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल को बड़ी बढ़त मिली। इसके बाद ईवीएम खुलने लगी तो प्रत्येक राउण्ड में भाजपा प्रत्याशी अग्रवाल की बढ़त और लगातार मजबूत होती गई। अंत में अग्रवाल के निर्वाचन की घोषणा हुई तो मतगणना स्थल के बाहर, शहर एवं प्रमुख स्थलों पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ता व उनके समर्थक खुशी से झूम उठे। भीलवाड़ा, शाहपुरा जिले व हिंडोली में पटाखे छूटने लगे और मिठाईयां बंटने लगी।  
कार्यकर्ताओं की रही कड़ी मेहनत

अग्रवाल ने जीत का श्रेय कार्यकर्ताओं की मेहनत, जनता के प्यार, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व व विकास कार्यों को दिया। अग्रवाल बाद में मतगणना स्थल से जुलूस के रूप में रवाना हुए। शहर में फूल मालाओें व गुलाल से अग्रवाल का भव्य स्वागत एवं अभिनंदन किया गया। इस दौरान पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। 
जुलूस के रूप में स्वागत अभिनंदन

यहां मतगणना स्थल पर जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने भाजपा प्रत्याशी अग्रवाल को निर्वाचित घोषित होने का प्रमाण पत्र दिया। मतगणना के दौरान केन्द्रीय पर्यवेक्षक, पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत समेत कई प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी मौजूद रहे। 
नहीं टूट सका बहेडि़या का रिकार्ड

गौरतलब है कि कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सीपी जोशी ने ही संगठन के लिए अंतिम बार चुनाव वर्ष 2009 में जीता था। इसके बाद वर्ष 2014 व वर्ष 2019 में भाजपा प्रत्याशी सुभाष बहेडि़या ने लगतार दो जीत दर्ज की। वर्ष 2019 में तो बहेडि़या ने छह लाख 12 हजार मतों की रिकार्ड जीत दर्ज की थी। यह रिकार्ड इस चुनाव में भी बरकरार रहा।
प्रत्या​शियों को प्राप्त मतों का लेखा-जोखा

प्रत्याशी प्राप्त मत

भाजपा प्रत्याशी दामोदर अग्रवाल: 8,02,369  

कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. सीपी जोशी: 4,49,457

बसपा प्रत्याशी रामेश्वर लाल बैरवा: 8238

निर्दलीय प्रत्याशी राजेश पाटनी: 8003
वीकेवीआईपी प्रत्याशी जयकिशन: 4057

निर्दलीय प्रत्याशी मोतीलाल सिंघानिया: 3869

निर्दलीय प्रत्याशी नारायण लाल जाट: 1643

आरआरपी प्रत्याशी पवन कुमार शर्मा: 1607

निर्दलीय प्रत्याशी अनुराग आड़ोत: 1404

बीजीवीकेपी प्रत्याशी विजय कुमार सोनी:1340 
नोटा: 13337

Hindi News/ News Bulletin / Bhilwara lok sabha election result 2024: भीलवाड़ा में भाजपा के दामोदर अग्रवाल तीन लाख 53 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते

ट्रेंडिंग वीडियो