scriptBSF ने जब्त की नौ करोड़ की Pleasure Pill, जानिए किस काम आती है YABA? | BSF seized Pleasure Pill worth Rs 9 crore, know what is its use? | Patrika News
समाचार

BSF ने जब्त की नौ करोड़ की Pleasure Pill, जानिए किस काम आती है YABA?

Yaba Pill: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को बताया कि दो तस्करों को गिरफ्तार कर करीमगंज जिले से करीब नौ करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं याबा गोलियां जब्त की गई हैं।

गुवाहाटीJun 16, 2024 / 03:52 pm

Anand Mani Tripathi

भारतीय सुरक्षा बल ने रविवार को एक कार्रवाई में नौ करोड़ रुपए मूल्य की 30 हजार याबा गोलियां जब्त की हैं। करीमगंज में असम पुलिस के साथ हुई इस संयुक्त कार्रवाई में पुष्ट खुफिया सूचना के आधार पर एक वाहन की जांच की गई। इस वाहन में एक साथ 30 हजार याबा गोलियां बरामद हुईं। इन गोलियों के साथ दो तस्करों को भी गिरफ्तार किेया गया है।
असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने रविवार को बताया कि दो तस्करों को गिरफ्तार कर करीमगंज जिले से करीब नौ करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाएं याबा गोलियां जब्त की गई हैं। शर्मा ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट में कहा कि करीमगंज पुलिस और बीएसएफ-जी शाखा, करीमगंज ने संयुक्त अभियान में एक वाहन से नौ करोड़ रुपये मूल्य की 30 हजार याबा गोलियां जब्त की हैं।
याबा आखिर क्या है?
यह दवा पहाड़ों पर घोड़ों को चढ़ाई के दौरान ताकत देने के लिए दी जाती है। म्याँमार, बांग्लादेश और भारत के पूर्वोत्तर राज्यों में इसका जबरदस्त रूप से प्रयोग हो रहा है। इसे नशीली दवा के तौर पर प्रयोग किया जाने लगा है। भारत में याबा को “भूल भुलैया” तो फिलीपींस और इंडोनेशिया में इसे शाबू कहा जाता है। इस गोली में मेथेम्फेटामाइन और कैफिन मिला होता है। इसे खाने के बाद नशेड़ियों को आनंद की अनुभूति है।

Hindi News/ News Bulletin / BSF ने जब्त की नौ करोड़ की Pleasure Pill, जानिए किस काम आती है YABA?

ट्रेंडिंग वीडियो