scriptअहमदाबाद: प्रहलादनगर में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 65 लोगों को बचाया, कोई हताहत नहीं | fire Accident | Patrika News
समाचार

अहमदाबाद: प्रहलादनगर में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 65 लोगों को बचाया, कोई हताहत नहीं

आग के कारण किसी के हताहत होने की खबरें नहीं हैं, लेकिन फर्नीचर व अन्य सामान जलकर खाक हो गया। फायरब्रिगेड की 15 गाडि़यों के साथ लगभग 40 कर्मचारी और अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे।

अहमदाबादMay 14, 2024 / 10:21 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद शहर के प्रहलादनगर क्षेत्र स्थित बहुमंजिला इमारत में मंगलवार दोपहर को भीषण आग लग गई। इमारत की नौवीं मंजिल पर लगी आग की लपटें 11वीं मंजिल तक पहुंच गई। आग दुर्घटना के दौरान दहशत में आए लोग एक जगह एकत्र हो गए। फायरब्रिगेड की टीम ने यहां लगभग 65 लोगों का बचा लिया गया। प्राथमिक रूप से आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।प्रहलादनगर में कॉमर्शियल बिल्डिंग-4 में मंगलवार दोपहर करीब 2 बजे आग लगने की सूचना फायरब्रिगेड की मिली। सूचना मिलने के बाद फायरब्रिगेड की टीम स्थल पर रवाना हुई। फायरब्रिगेड के एक के बाद एक करके 15 वाहनों के साथ अधिकारी-कर्मचारी मौके पर पहुंचे। इस दौरान आग के कारण फंसे ऑफिसों में काम करने वाले लोगों को सुरक्षित उतारा गया। साथ ही आग को नियंत्रण में करने के लिए इमारत में पानी का छिड़काव भी जारी रहा।
फायर ब्रिगेड के अनुसार नौवीं मंजिल पर इलेक्ट्रिक डक में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लगी थी। देखते-ही देखते आग ने भीषण रूप ले लिया और आग की लपटें ऊपर 11वीं मजिल तक पहुंच गई। इस दौरान धुएं का गुबार भी दूर-दूर तक फैल गया। इसके चलते इमारत में मौजूद लोग दहशत में आ गए। इनमें से करीब 40 लोग एक ही जगह दसवीं मंजिल पर एकत्र हो गए। यह भी कहा जा रहा है कि आग लगने के दौरान 20 से 25 लोग लिफ्ट में फंसे थे जिन्हें सुरक्षित निकाल लिया गया।

कुछ देर रोका गया ट्रैफिक

आधुनिक साधनों के साथ पहुंची टीम ने कुछ ही देर में आग पर भी काबू पा लिया। आग पर काबू पाने के लिए कुछ देर तक आनंदनगर रोड पर ट्रैफिक को भी रोका गया। इसके बाद कुछ ही देर में आग पर संपूर्ण रूप से काबू पा लिया गया। घटना स्थल पर 108 एम्बुलेंस के अलावा पुलिस टीम भी पहुंच गई।

फर्नीचर व अन्य सामान खाक

आग के कारण किसी के हताहत होने की खबरें नहीं हैं, लेकिन फर्नीचर व अन्य सामान जलकर खाक हो गया। फायरब्रिगेड की 15 गाडि़यों के साथ लगभग 40 कर्मचारी और अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे। इनमें इंचार्ज चीफ ऑफिसर जयेश प्रजापति समेत अधिकारी शामिल रहे। अधिकारी का कहना है कि हीटिंग के कारण डक में आग लगी थी, हालांकि स्पष्ट कारणों की जांच की जा रही है।

Hindi News/ News Bulletin / अहमदाबाद: प्रहलादनगर में बहुमंजिला इमारत में लगी भीषण आग, 65 लोगों को बचाया, कोई हताहत नहीं

ट्रेंडिंग वीडियो