scriptलोकसभा निर्वाचन-2024: भाजपा के शिवमंगल तोमर 52530 मतों से हुए विजयी | Patrika News
समाचार

लोकसभा निर्वाचन-2024: भाजपा के शिवमंगल तोमर 52530 मतों से हुए विजयी

– कांग्रेस के सत्यपाल सिंह को 4 लाख 62 हजार 947 और बसपा के रमेश गर्ग को मिले 1 लाख 79 हजार 669 मत
– मतगणना केन्द्र पर रही चाक चौबंद व्यवस्थाएं
– जीत की खुशी में चलाई आतिशबाजी और उड़ा गुलाल

मोरेनाJun 04, 2024 / 09:41 pm

Ashok Sharma

https://videopress.com/v/dcBpQRJN?resizeToParent=true&cover=true&preloadContent=metadata&useAverageColor=true
मुरैना. लोकसभा निर्वाचन 2024 की मतगणना मंगलवार को पॉलीटेक्निक कॉलेज मुरैना में विधानसभा क्षेत्रबार बनाए गए मतगणना कक्षों में की गई। भारतीय जनता पार्टी के शिवमंगल सिंह तोमर 52 हजार 530 मतों से विजयी घोषित हुए। कलेक्टर एवं रिटर्निंग अधिकारी अंकित अस्थाना ने शिवमंगल सिंह को निर्वाचन प्रमाण पत्र मौके पर प्रदान किया।
जानकारी के अनुसार भारतीय जनता पार्टी के तोमर को 5 लाख 15 हजार 477 मत प्राप्त हुए। जबकि इंडियन नेशनल कांग्रेस के प्रत्याशी सत्यपाल सिंह सिकरवार नीटू को 4 लाख 62 हजार 947 मत प्राप्त हुए। भारतीय जनता पार्टी के तोमर निकटतम प्रत्याशी से 52 हजार 530 मतों से विजयी घोषित किए गए। बहुजन समाज पार्टी के रमेश गर्ग को 1 लाख 79 हजार 669 मत प्राप्त हुए।
अन्य प्रत्याशियों को मिले मत
नीरज चंदसौरिया को 7 हजार 544, अनूप नागर को 1 हजार 317, पीयूष बृजेश राजौरिया को 575, प्रभू जाटव को 555, राजकुमारी को 1 हजार 441, राजेन्द्र प्रसाद कुशवाह को 2 हजार 402, राजेन्द्र सिंह गुर्जर को 1 हजार 210, रामनिवास को 1 हजार 973, रामसुंदर शर्मा को 1 हजार 767, रामसेवक सखवार को 1 हजार 632, इंजीनियर सूरज कुशवाह को 2 हजार 285 और हरिकंठ को 1 हजार 623 मत प्राप्त हुए।
बैरीकेड्स लगाकर रास्ते किए बंद, वाहनों को किया डायवर्ट
फोटो 040624 मोर 23- बड़ोखर चौराहे पर बेरीकेड्स लगाकर वाहनों को रोकते पुलिस
मतगणना केन्द्र से पूर्व बाजार की तरफ तीन अंबाह की तरफ दो स्थानों पर बेरीकेड्स लगाकर रास्ते बंद किए और वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। बड़ोखर चौराहे पर रास्ता बंद कर वाहनों को हनुमानजी मंदिर से बाइपास के लिए डायवर्ट किया गया। उसके बाद दो जगह कॉलेज से पहले माता मंदिर के पास बेरीकेडिंग की गई। उधर अंबाह तरफ से आने वाले वाहनों को मुडिय़ाखेड़ा बाइपास से निकाला गया। मुडिय़ाखेड़ा बाइपास से बड़ोखर चौराहे तक वाहनों को आवागमन पूरी तरह बंद रहा। वहीं मतगणना केन्द्र के दोनों तरफ के रास्ते पर पुलिस फोर्स तैनात रहा।
ओवरब्रिज चौराहा और टाउन हॉल पर रहा मतगणना का लाइव प्रसारण
ओवरब्रिज चौराहा, जीवाजी गंज टाउन हॉल में लोकसभा आम चुनाव की मतगणना का आम लोगों के लिए लाइव प्रसारण किया गया। यहां बड़ी एलसीडी पर लोगों की भीड़ रही। नगर निगम ने भीषण गर्मी के चलते दोनों जगह बड़े कूलर लगाए गए। यहां सुबह से दर्शकों की भीड़ रही। राह चलते लोगों ने रुककर मतगणना में भी हिस्सा लिया।
अचानक पेड़ की शाखा टूटी, मची भगदड़
पॉलीटेक्निक कॉलेज के मुख्य गेट पर उस समय भगदड़ मच गई जब अचानक पेड़ की शाखा टूट कर नीचे गिरी। भाजपा की जीत की खबर सुनकर मुख्य गेट पर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता व पुलिस फोर्स तैनात था। अगर ये लोग वहां से नहीं भागते तो हादसा हो सकता था।
मुरैना में धीमी गति से चली मतों की गिनती
शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज मतगणना केन्द्र पर प्रशासन ने पूर्व से ही सारी व्यवस्थाएं दुरस्त करके रखी थीं, उसके बाद भी मतगणना की गति काफी धीमी गति से चली। श्योपुर में दो विधानसभा जिसमें श्योपुर व विजयपुर की गिनती की गई, वहां की व्यवस्थाएं इस तरह की बनाई गई कि सुबह गिनती तेजी से हुई। मुरैना में जब पहला राउंड सामने आया तब तक श्योपुर की दोनों विधानसभाओं के तीन- तीन राउंड सामने आ चुके थे। उसके बाद भी श्योपुर में बड़ी तेजी से राउंड सामने आते रहे लेकिन मुरैना में रुक रुक कर राउंड के नतीजे पीआरओ ग्रुप पर देखे गए।

Hindi News/ News Bulletin / लोकसभा निर्वाचन-2024: भाजपा के शिवमंगल तोमर 52530 मतों से हुए विजयी

ट्रेंडिंग वीडियो