scriptएक महीने बाद बाद स्वदेश लौटे सांसद प्रज्वल, हवाई अड्डे पर गिरफ्तार | Patrika News
समाचार

एक महीने बाद बाद स्वदेश लौटे सांसद प्रज्वल, हवाई अड्डे पर गिरफ्तार

हवाई अड्डे पर सुरक्षाकर्मियों ने प्रज्वल को सुरक्षा घेरे में लिया

बैंगलोरMay 31, 2024 / 02:17 am

Jeevendra Jha

हासन अश्लील वीडियो और यौन उत्पीड़न मामला

बेंगलूरु. कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपों से ​घिरे हासन के जद-एस सांसद प्रज्वलरेवण्णा गुरुवार देर रात एक महीने से ज्यादा अव​​धि के बाद विदेश प्रवास से स्वदेश लौटे। हवाई अड्डे पर ही सांसद प्रज्वल को अश्लील वीडियो और यौन उत्पीड़न मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआइटी) की टीम ने हिरासत में ले लिया। पूर्व घरेलू नौकरानी की ​शिकायत के आधार पर दर्ज बलात्कार के मामले में एक स्थानीय अदालत ने प्रज्वल के ​खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसके अलावा एसआइटी ने भी लुकआउट और इंटरपोल ने ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी कर रखा​ था।
प्रज्वल जर्मनी के म्यूनिख से लुफ्थांसा एयरलाइंस की विमान से बेंगलूरु लौटे। प्रज्वल का विमान रात करीब एक बजे केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरा। विमान के उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवानों ने प्रज्वल को सुरक्षा घेरे में ले लिया। बाद में एसआइटी ने प्रज्वल को हिरासत में ले लिया। प्रज्वल के विमान के उतरने से पहले ही हवाई अड्डे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी। स्थानीय पुलिस और कर्नाटक रिजर्व पुलिस बल की टीमें भी तैनात की गई थी। गिरफ्तारी के बाद प्रज्वल को सीआइडी मुख्यालय स्थित एसआइटी के दफ्तर ले जाया गया।
prajwal airport
हवाई अड्डे पर सुरक्षाकर्मियों ने प्रज्वल को सुरक्षा घेरे में लिया
इससे पहले प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा था कि वे 31 मई को अपने खिलाफ मामलों की जांच कर रही एसआइटी के समक्ष पेश होंगे। हासन से जद-एस के उममीदवार और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी.देवगौड़ा के पौत्र प्रज्वल हासन में मतदान के एक दिन बाद 27 अप्रेल को राजनयिक पासपोर्ट का उपयोग कर विदेश चले गए थे। हालांकि, तब तक अश्लील वीडियो वायरल हो चुका था मगर मामला दर्ज नहीं हुआ था।

Hindi News/ News Bulletin / एक महीने बाद बाद स्वदेश लौटे सांसद प्रज्वल, हवाई अड्डे पर गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो