scriptशहर की नामी होटलों बार में एनटी एवेजन ब्यूरो टीम, कर चोरी का अंदेशा  | NT Evasion Bureau together in 3 bars of famous hotels of the city | Patrika News
समाचार

शहर की नामी होटलों बार में एनटी एवेजन ब्यूरो टीम, कर चोरी का अंदेशा 

राज्य कर अधिकारियों का सर्वे, आज पूरी हो सकती है जांच

सागरMay 30, 2024 / 11:11 am

Murari Soni

सागर. ई-कॉमर्स दुकानें के बाद अब शहर के 3 बार पर कर चोरी की आशंका को देखते हुए सतना एनटी एवेजन ब्यूरो और राज्य कर अधिकारियों ने सर्वे शुरू किया है। विगत दो दिनों से कागजात आय-व्यय की जांच की जा रही है। टीम के अधिकारी गुरुवार तक जांच पूरी करने की बात कह रहे हैं।सतना एनटी एवेजन ब्यूरो डिप्टी कमिश्नर उमेश त्रिपाठी ने बताया कि सूचना मिली थी कि पैराडाइज होटल में संचालित डिस्को बार, वंदना होटल के अतिथि बार और फॉर्चून बार आबकारी से जितनी शराब उठाते थे उतना टर्न ओवर शो नहीं करते हैं। सूचना पर जाइंट कमिश्नर दीप खरे के निर्देशन में मंगलवार की शाम करीब 4 बजे टीम ने एक साथ तीनों जगहों पर सर्वे शुरू किया। बार के रजिस्टर्ड जब्त कर लिए। टीम ने आबकारी विभाग से इन बार में पहुंचने वाली शराब का पूरा रिकॉर्ड मांग लिया है। बुधवार को आबकारी विभाग ने डाटा टीम को सौंपा है। टीम डाटा का एनालिसिस कर रही है। अधिकारियों की माने तो स्कूटनी कार्य गुरुवार तक पूरा हो जाएगा।
फॉर्चून बार-सहायक आयुक्त राजीव गोयल, उपायुक्त निर्मल परिहार के नेतृत्व में टीम फॉर्चून बार के दस्तावेजों की जांच कर रही है। टीम में राज्य कर अधिकारी विकास पांडेय, इंस्पेक्टर हेमंत व हरिहर तिवारी शामिल हैं।
पैराडाइज डिस्को बार-सहायक आयुक्त विवेक दुबे, कराधान सहायक प्रमोद शर्मा, मृत्युंजय तिवारी और लोकल टीम बार में सर्वे कर रही है।

वंदना अतिथि बार-सहायक आयुक्त दिलीप सिंह, राज्य कर अधिकारी विकास अग्रवाल, निरीक्षक वीरेंद्र निगम और लोकल अधिकारी जांच कर रहे हैं।

20 दिन पहले ही ई-कॉमर्स दुकानों पर पकड़ी थी सवा करोड़ की कर चोरी-

सतना एनटी एवेजन ब्यूरो और राज्य कर अधिकारियों की टीम ने 20 दिन पहले ही एकसाथ शहर की मकरोनिया, तिलकगंज, सिविल लाइन और नया बाजार की 7 ई-कॉमर्स गोदामों व फर्म पर जांच की थी और करीब सवा करोड़ रुपए की कर चोरी पकड़ी थी। फर्मों ने सेल, पर्चेस सही नहीं बताया, स्टॉक ज्यादा मिला। जिसके बाद व्यापारियों ने पेनाल्टी जमा की थी।
-कर चोरी की सूचना पर सागर के 3 बार में हमारी टीमें सर्वे कर रहीं हैं। मंगलवार को रजिस्टर जब्ती के बाद आबकारी विभाग से डाटा मांगा गया था जो आज मिल गया है। स्कूटनी पूरी होने के बाद ही कुछ कह पाएंगे कि बार संचालकों पर क्या जुर्माना राशि निकलती है।

उमेश त्रिपाठी, डिप्टी कमिश्नर सतना एनटी एवेजन ब्यूरो।

Hindi News/ News Bulletin / शहर की नामी होटलों बार में एनटी एवेजन ब्यूरो टीम, कर चोरी का अंदेशा 

ट्रेंडिंग वीडियो