scriptसर्किट बैंचों की कार्य प्रणाली पर वकीलों ने उठाए सवाल | revenue board advocate | Patrika News
समाचार

सर्किट बैंचों की कार्य प्रणाली पर वकीलों ने उठाए सवाल

-आईएएस व न्यायिक सेवा अधिकारी लगाएं जाएं- राजस्व न्यायिक सेवा का केडर हो शुरू अजमेर.राजस्व मंडल राजस्थान अभिभाषक संघ ने बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सर्किट बैंच की कार्य प्रणाली को लेकर वकीलों ने सवाल उठाए। ज्ञापन में राजस्व मंडल में आईएएस अधिकारियों के साथ न्यायिक सेवा व […]

अजमेरMay 15, 2024 / 10:38 pm

Dilip

-आईएएस व न्यायिक सेवा अधिकारी लगाएं जाएं- राजस्व न्यायिक सेवा का केडर हो शुरू

अजमेर.राजस्व मंडल राजस्थान अभिभाषक संघ ने बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में सर्किट बैंच की कार्य प्रणाली को लेकर वकीलों ने सवाल उठाए। ज्ञापन में राजस्व मंडल में आईएएस अधिकारियों के साथ न्यायिक सेवा व वकील कोटे से मंडल सदस्य नियुक्ति व राजस्व न्यायिक सेवा का केडर सृजित कर मंडल में सदस्य लगाने की मांग की।
अभिभाषक संघ अध्यक्ष एडवोकेट राजेंद्र सिंह बराड ने बताया कि राजस्व मण्डल एवं इसकी सर्किट बैंचों में व्याप्त भ्रष्टाचार पर नियंत्रण नहीं हो रहा। सचिव भीयाराम चौधरी ने बताया कि पूर्व में मंडल में आईएएस अधिकारी सुपर टाइम स्केल से नियुक्त किए जाते थे। न्यायिक एवं अधिवक्ता कोटा बढ़ाने, पूर्ववत् सुपर टाईम सकेल के जिला जजों की नियुक्ति व वकील कोटे के रिक्त पद भरे जाने की मांग की।
ज्ञापन में राजस्व मंडल में आईएएस अधिकारियों के साथ न्यायिक सेवा व वकील कोटे से मंडल सदस्य नियुक्ति व राजस्व न्यायिक सेवा का केडर सृजित कर मंडल में सदस्य लगाने की मांग की।

राज्य सरकार द्वारा राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगना अनुचित है।ज्ञापन देने गए शिष्टमंडल में सुरेंद्र शर्मा, वीरेंद्र सिंह राजावत, पुष्पेंद्र सिंह रावत, जे के पारीक, मनीष पंड्या,शिवप्रकाश चौधरी,अशोक नाथ योगी,नेमी चंद, करण सिंह रावत आदि मौजूद रहे।
ज्ञापन में सर्किट बैंच की कार्य प्रणाली को लेकर वकीलों ने सवाल उठाए। ज्ञापन में राजस्व मंडल में आईएएस अधिकारियों के साथ न्यायिक सेवा व वकील कोटे से मंडल सदस्य नियुक्ति व राजस्व न्यायिक सेवा का केडर सृजित कर मंडल में सदस्य लगाने की मांग की।

Home / News Bulletin / सर्किट बैंचों की कार्य प्रणाली पर वकीलों ने उठाए सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो