scriptतमिलनाडु में भीषण गर्मी के सितम से इन जिलों में मिलेगी राहत, गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना | Patrika News
समाचार

तमिलनाडु में भीषण गर्मी के सितम से इन जिलों में मिलेगी राहत, गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

Tamilnadu Weather

चेन्नईMay 08, 2024 / 07:54 pm

PURUSHOTTAM REDDY

Tamilandu

चेन्नई. चेन्नई क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (आरएमसी) ने 9 मई यानी कल से अगले 4 दिनों तक तिरुनेलवेली, कोयम्बत्तूर और सहित तमिलनाडु के कुछ हिस्सों में गर्मियों में बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु में निम्न वायुमंडलीय परिसंचरण के कारण गुरुवार को तमिलनाडु, पुदुचेरी और कराईकाल में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली और तेज हवाओं (30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इन जिलों में होगी बारिश
आरएमसी ने पूर्वानुमान लगाया कि तेनकासी, तिरुनेलवेली, नीलगिरि, कोयम्बत्तूर, तेनी, दिंडीगुल, विरुदनगर और तिरुपुर जिलों के पहाड़ी इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। मौसम एजेंसी ने आगे कहा कि 9 से 12 मई तक, अगले 5 दिनों तक पुदुचेरी और कराईकल क्षेत्रों और तमिलनाडु में अधिकतम तापमान धीरे-धीरे 2 डिग्री सेल्सियस तक कम हो सकता है।

तमिलनाडु में 12 मई तक गर्मी की बारिश
आरएमसी के अनुसार, 11 मई को तमिलनाडु, पुडुवई और कराईकल में कुछ स्थानों पर गरज और बिजली और तेज हवाओं (30 किमी प्रति घंटे से 40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। कोयम्बत्तूर जिले के पहाड़ी इलाकों में 11 मई को दिंडीगुल, तेनी, तेनकासी, तिरुनेलवेली, विरुदनगर, मदुरै और कन्याकुमारी जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। 12 मई को गरज और बिजली और तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश हो बारिश हो सकती है।

चेन्नई में मौसम का पूर्वानुमान
चेन्नई में अगले 48 घंटों तक आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। शाम/रात में महानगर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 35-36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि न्यूनतम तापमान 26-27 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मछुआरों के लिए कोई चेतावनी नहीं है।

Rain in Tamilnadu

Hindi News/ News Bulletin / तमिलनाडु में भीषण गर्मी के सितम से इन जिलों में मिलेगी राहत, गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना

ट्रेंडिंग वीडियो