scriptतीन बाइक चुराने वाले और दो खरीदने वाले गिरफ्तार, चोरीशुदा 14 बाइक बरामद | Patrika News
समाचार

तीन बाइक चुराने वाले और दो खरीदने वाले गिरफ्तार, चोरीशुदा 14 बाइक बरामद

जंक्शन पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का किया भंडाफोड़, पांचों आरोपी टिब्बी थाना क्षेत्र के, कई जने और पुलिस की रडार पर, आरोपियों को कल किया जाएगा कोर्ट में पेश

हनुमानगढ़Jun 22, 2024 / 08:53 pm

adrish khan

Hanumangarh Junction Police busted bike theft gang

Hanumangarh Junction Police busted bike theft gang

हनुमानगढ़. जिला मुख्यालय से लेकर पूरे जिले में बढ़ती बाइक चोरी की वारदातों के बीच शनिवार को जंक्शन थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई अंजाम देते हुए बाइक चोर गिरोह का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने चोरीशुदा 14 बाइक बरामद करते हुए बाइक चुराने वाले तीन तथा चोरी की बाइक खरीदने वाले दो जनों को गिरफ्तार किया। आरोपियों से बाइक चोरी की कई अन्य वारदातों के खुलासे की संभावना है। पुलिस की आगामी पड़ताल में कई और भी बाइक चोर गिरोह से सांठ-गांठ के चलते गिरफ्तार हो सकते हैं। पांचों आरोपियों को रविवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।
एएसपी प्यारेलाल मीणा ने शनिवार को जंक्शन थाने में प्रेस वार्ता में गिरोह की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए कहा कि पांचों आरोपी टिब्बी थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों के हैं। आरोपियों का पुलिस रेकार्ड खंगाला जा रहा है। उनके खिलाफ पहले से कोई मामला दर्ज है या नहीं, इसकी जांच की जा रही है। गिरोह के साथ वारदात में संलिप्त लोगों तथा चोरीशुदा बाइक खरीदने वालों के संबंध में अनुसंधान किया जा रहा है। प्रेस वार्ता के दौरान डीएसपी राहुल यादव तथा जंक्शन थाना प्रभारी सतपाल बिश्नोई मौजूद रहे।

इनको किया गिरफ्तार

एएसपी प्यारेलाल मीणा ने बताया कि 19 जून को विजय कुमार पुत्र उत्तमचन्द अरोड़ा निवासी वार्ड दस, सेक्टर 12 जंक्शन ने मामला दर्ज कराया था कि 17 जून को कोई अज्ञात उसकी बाइक चुरा ले गया। बाइक चोरी की बढ़ती वारदातों के दृष्टिगत एसपी विकास सांगवान के निर्देश पर थाना स्तर पर जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई। टीम ने गहन पड़ताल कर बाइक चोरी के आरोप में प्रवीण उर्फ पीना (26) पुत्र दलीपराम निवासी चक 12 एफटीपी ढाणी पीरकामडिय़ा, कुलदीप कुमार (24) पुत्र बलंवतराम मेघवाल निवासी वार्ड तीन, पीरकामडिय़ा, विक्रम उर्फ विक्की गोण्डर (18) पुत्र बिहारीलाल निवासी वार्ड दो, गिलवाला, सुशील (48) पुत्र देवीलाल निवासी वार्ड एक, खाराखेड़ा 4 केएचआर तथा आशीष कुमार (28) पुत्र रामकुमार मेघवाल निवासी वार्ड दो 3 एफ टीपी गिलवाला को गिरफ्तार किया गया। इनमें से सुशील तथा आशीष कुमार को चोरीशुदा बाइक खरीदने तथा शेष तीन प्रवीण, विक्रम व कुलदीप को बाइक चुराने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

नौ थाना क्षेत्र से चोरी

आरोपियों से जब्त की गई 14 बाइक उन्होंने नौ थाना क्षेत्र से अलग-अलग जगहों से चुराई। हालांकि इनमें जंक्शन थाना क्षेत्र से चुराई गई एक ही बाइक शामिल है। आरोपियों ने जंक्शन के अलावा पुलिस थाना रावतसर, तलवाड़ा, हनुमानगढ़ टाउन, संगरिया, सदर थाना हनुमानगढ़, पुलिस थाना रानिया, सिरसा व डबवाली हरियाणा क्षेत्र से बाइक चोरी की।

पुलिस टीम में यह रहे शामिल

जंक्शन थाना प्रभारी सतपाल बिश्नोई के नेतृत्व में पुलिस टीम ने तकनीकी सहायता तथा मानवीय आसूचना संकलन कर चोरी की वारदात अंजाम देने वालों को ट्रेस आउट कर गिरफ्तार किया। पुलिस दल में
हैड कांस्टेबल लायक सिंह, कांस्टेबल रमेश कुमार, श्रवण कुमार, मेजर सिंह व सुरेन्द्र सांखला शामिल रहे। इनमें से श्रवण कुमार तथा मेजर सिंह की विशेष भूमिका रही।

दो आरोपी नशे के आदी

थाना प्रभारी सतपाल बिश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में से प्रवीण उर्फ पीना तथा कुलदीप कुमार नशा करने के आदी हैं। वे नशे की पूर्ति के लिए बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देते हैं। बाइक चोरी के बाद उसे सस्ते दाम पर आगे बेचते हैं। थाना क्षेत्र में बाइक चोरी की अन्य वारदातों के संबंध में आरोपियों से गहन पूछताछ की जा रही है। बरामदशुदा बाइक के संबंध में संबंधित पुलिस थानों से रेकार्ड प्राप्त किया जा रहा है।

Hindi News/ News Bulletin / तीन बाइक चुराने वाले और दो खरीदने वाले गिरफ्तार, चोरीशुदा 14 बाइक बरामद

ट्रेंडिंग वीडियो