scriptट्रक ने सवारियों से भरे ऑटो को पीछे से मारी ठोकर, दो की मौत, चार घायल | Truck hits auto rickshaw full of passengers from behind, two killed, four injured | Patrika News
समाचार

ट्रक ने सवारियों से भरे ऑटो को पीछे से मारी ठोकर, दो की मौत, चार घायल

अनूपपुर. अनूपपुर-शहडोल मुख्य मार्ग में चचाई थाना अंतर्गत बाबाकुटी के पास बुधवार की सुबह मेडियारास से काम करके आटो से जा रहे 15 मजदूरों से भरे ऑटो को अनूपपुर की ओर आ रहे ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी। हादसे में एक बालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य […]

अनूपपुरMay 16, 2024 / 12:30 pm

Sandeep Tiwari

अनूपपुर. अनूपपुर-शहडोल मुख्य मार्ग में चचाई थाना अंतर्गत बाबाकुटी के पास बुधवार की सुबह मेडियारास से काम करके आटो से जा रहे 15 मजदूरों से भरे ऑटो को अनूपपुर की ओर आ रहे ट्रक ने पीछे से ठोकर मार दी। हादसे में एक बालक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई जबकि एक अन्य ने जिला अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। चार अन्य मजदूर घायल हैं जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है। पुलिस ने मिली जानकारी के अनुसार शहडोल जिले के बुढार थाना अंतर्गत खरला ग्राम पंचायत के मजदूर मेडियारास में एक भवन के निर्माण कार्य में मजदूरी करने आए थे। काम खत्म होने के बाद बुधवार सुबह आटो से जा रहे थे। चचाई के समीप बाबाकुटी के पास अनूपपुर की ओर से आ रहे फ्लाई ऐश परिवहन करने वाले ट्रक (एमपी 36 एच 0851) ने ऑटो को पीछे से ठोकर मार दी। इससे आटो में बैठे 17 वर्षीय किशोर रामभैया पिता भंडारी साहू निवासी टेढिया ग्राम पंचायत खरला थाना बुढार की घटना स्थल पर मौत हो गई जबकि इसी गांव के 50 वर्षीय अमोल साय पाव की गंभीर चोट होने पर जिला अस्पताल में मौत हो गई। घटना में 23 वर्षीय नोहरलाल पाव पिता लालमनी पाव, भगवनिया बाई पति शेखराम पाव 60 वर्ष, भीमसेन पिता उमेश पाव 19 वर्ष सभी निवासी ग्राम टेढिय़ा ग्राम पंचायत खरला को चोटे आई हैं जिनका जिला चिकित्सालय में उपचार चल रहा है।
15 मजदूर थे ऑटो में

जिले में लगातार यातायात विभाग की लापरवाही सामने आ रही है जिसके कारण प्रतिदिन दुर्घटनाएं हो रहे हैं। मालवाहक और ऑटो में ओवरलोड सवारी ढोई जा रही है, लेकिन देखने वाला कोई नहीं है। बुधवार को हुए हादसे में भी इसी तरह की तस्वरी सामने आई है। 15 मजदूर ऑटो वाहन में सवार होकर जा रहे थे और रास्ते में दुर्घटना का शिकार हो गए। एक दिन पहले फुनगा चौकी अंतर्गत अमलाई गांव के समीप मौहरी जाने वाले मार्ग पर एक मालवाहक अनियंत्रित होकर पलट गया, हादसे में मालवाहक में सवार 14 लोगों को चोट आई थी। पिछले दो माह में करीब आधा दर्जन हादसे मालवाहक में सवारी ढोने और ऑटो में ओवरलोडिंग की वजह से हो चुके हैं। इससे बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
तेज रफ्तार वाहनों पर कार्रवाई नहीं

दूसरी ओर तेज रफ्तार फ्लाई ऐश वाहनों पर कोई लगाम नहीं लग पा रही है। ओवरलोड वाहनों की वजह से पूर्व में भी कई दुर्घटनाएं हो चुकी है। अनूपपुर नगर के लोगों ने कई बार जिला प्रशासन और यातायात विभाग का ध्यान नगर से होकर फ्लाई ऐश का परिवहन करने वाले तेज रफ्तार वाहनों की ओर आकृष्ट कराया है। इसके बाद भी न तो जिला प्रशासन और न ही यातायात महकमा कोई कार्रवाई कर रहा है। बुधवार को हुए हादसे के मामले में चचाई पुलिस मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच कर रही है तथा आरोपी ट्रक चालक के विरुद्ध धारा 304 ए का अपराध दर्ज करते हुए जांच की जा रही है। वाहन चालक मौके पर ट्रक वाहन को छोड़कर फरार हो गया है जिसकी तलाश में पुलिस जुट गई है।

Hindi News/ News Bulletin / ट्रक ने सवारियों से भरे ऑटो को पीछे से मारी ठोकर, दो की मौत, चार घायल

ट्रेंडिंग वीडियो