scriptOnline Food Delivery Company पर 15 रुपये वापस करने के लिए डाली Request तो चुकाने पड़े 20 हजार रुपये | cyber criminal fraud with guy name of 15 rupees return on food company | Patrika News

Online Food Delivery Company पर 15 रुपये वापस करने के लिए डाली Request तो चुकाने पड़े 20 हजार रुपये

locationनोएडाPublished: Oct 08, 2019 03:14:06 pm

Submitted by:

Nitin Sharma

Highlights

15 रुपये अधिक जाने पर रिफंड के लिए डाली थी रिक्वेस्ट
इस लिंक पर क्लिक करते ही खाते से गायब हो गये 20 हजार रुपये
पीडि़त ने कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस को दी शिकायत

fake.jpg

DEMO

नोएडा। फूड डिलीवरी कंपनी (Zomato)जोमैटो में ऑर्डर के दौरान 15 रुपये ज्यादा जाने पर युवक को (Refund) रिफंड के लिए (Request) रिक्वेस्ट डालना भारी पड़ गया।15 रुपये की वापस आने की जगह युवक के खाते से ही 20 हजार रुपये गायब हो गये। पीडि़त को इसका पता (Bank) बैंक से मैसेज आने पर लगा। पीडि़त ने मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर-24 पुलिस को दी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार, पीडि़त हर्षित सेक्टर-78 स्थित एक सोसाइटी में रहता है। उन्होंने रविवार शाम को जोमैटो से खाना ऑर्डर किया था। इसमें 15 रुपये ज्यादा चले गये थे। इस पर उसने 15 रुपए (Refund) रिफंड लेने के लिए जोमैटो के (Zomato Helpline Number) हेल्पलाइन नंबर पर कॉल किया। इसके साथ ही (Msg Request) मैसेज रिक्वेस्ट भी डाली हुई थी। जब वह जोमैटो के हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर रहे थे, तो किसी ने (Phone) फोन नहीं उठाया। उसके करीब चार घंटे बाद उनके पास कॉल आया। कॉलकर्ता ने उन्हें बताया कि उनका पैसा (Refund) रिफंड हो जाएगा।

बीमार रिश्तेदार का हाल जानने जा रहे बुजुर्ग को तेज रफ्तार वाहन ने मारी टक्कर, मौके पर चली गई जान

लिंक (Link) भेजकर खाते से ऐसे गायब कर दिये रुपये

पीडि़त को कॉल करने वाले ने बताया कि जोमैटो की तरफ से उन्हें एक लिंक भेजा जाएगा। इसमें वह अपने खाते का पूर्ण विवरण भरकर अपडेट कर देंगे। फोन कर्ता के बताने के अनुसार पीडि़त लिंक ओपन कर उस पर अपडेट करता चला गया। थोड़ी देर बाद हर्षित के खाते से दो बार में 20 हजार रुपए का ट्रांजेक्शन हो गया। पीडि़त को इसका पता मैसेज आने पर लगा। उसने तुरंत मामले की शिकायत कोतवाली सेक्टर- 24 पुलिस को दी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो