scriptभाई के साथ झूला झूल रही बच्ची के गले में चुनरी से लगा फंदा, मौत के बाद मचा हाहाकार | Death of 11 year old girl swinging in noida | Patrika News
नोएडा

भाई के साथ झूला झूल रही बच्ची के गले में चुनरी से लगा फंदा, मौत के बाद मचा हाहाकार

नोएडा सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र स्थित सेक्टर-107 की घटना

नोएडाSep 26, 2021 / 11:31 am

lokesh verma

noida2.jpg
नोएडा. सेक्टर-39 कोतवाली क्षेत्र सेक्टर-107 में भाई के साथ झूला झूल रही 11 वर्षीय बच्ची के गले में चुनरी से फंदा लगने पर मौत होने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि पाइप पर चुनरी का झूला बनाकर भाई के साथ झूल रही 11 वर्षीय बच्ची के गले में चुनरी से फंदा लग गया और दम घुटने के कारण उसकी हालत बिगड़ गई। परिजन उसे तुरंत पास के अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गला घुटने से मौत की बात सामने आई है।
दरअसल, सेक्टर 39 थाना थाना क्षेत्र के सेक्टर-107 में कुछ झुग्गी-झोपड़ी हैं। यहीं पर हरि कुमार का परिवार रहता है। एडीसीपी रणविजय सिंह ने बताया कि हरि कुमार बुलंदशहर के रहने वाला है। वह नोएडा में झुग्गी झोपड़ी में परिवार के साथ रहते हैं। बताया गया है कि शुक्रवार को उनकी 11 वर्षीय बेटी सिमरन और 12 वर्षीय बेटा संजीव पाइप से मां के दुपट्टे से झूला बनाकर झूल रहे थे। इसी दौरान झूला झूलते समय अचानक दुपट्टे का फंदा सिमरन के गले में लग गया। इसके कारण सिमरन का दम घुट गया और उसकी हालत बिगड़ गई।
यह भी पढ़ें- 6 वर्षीय मासूम से खेल-खेल में दो नाबालिग बच्चों ने किया कुकर्म, दोनों पुलिस हिरासत में

बहन तड़पने लगी तो भाई ने बचाने का प्रयास किया, लेकिन वह फंदे को खोलने में नाकाम रहा। बहन को तड़पता देख भाई माता-पिता के पास भागकर गया। दंपती ने आकर बच्ची के गले से फंदा निकाला और सेक्टर-48 स्थित मदरहुड अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने बच्ची को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची सेक्टर-39 थाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा, जिसमें गला घुटने की पुष्टि हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो