scriptपिछले 15 दिनों से लगातार पेट्रोल व डीजल के रेट में कटौती जारी, ये हो गए दाम | Petrol Diesel Price in Noida Today 2018 Petrol Rate Today 30 october | Patrika News
नोएडा

पिछले 15 दिनों से लगातार पेट्रोल व डीजल के रेट में कटौती जारी, ये हो गए दाम

Petrol Diesel Price in Noida Today

नोएडाOct 30, 2018 / 11:35 am

virendra sharma

petrol

पिछले 15 दिनों से लगातार पेट्रोल व डीजल के रेट में कटौती जारी, ये हो गए दाम

नोएडा. पिछले 2 सप्ताह से लगातार Petrol व Diesel के दाम में कटौती जारी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेट्रोलियम कंपनियों से पेट्रोल व डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर सीधे बात की थी, उसके बाद से ही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रूड आॅयल की कीमतों में कटौती शुरू हो गर्इ। नतीजन कीमतों में लगातार कमी देखने को मिल रही है। पिछले 15 दिनों में करीब पेट्रोल आैर डीजल की कीमतों तीन रुपये प्रति लीटर तक की कमी हो गई है। माना जा रहा है कि देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं। लोगों की माने तो चुनाव की वजह से सरकार लगातार कीमतों में कमी कर रही है। उधर, पेट्रोल आैर डीजल के दामों को देश के लोगों में बढ़ता गुस्सा भी है।
नोएडा में पेट्रोल के दाम 79.88 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम 71.91 रुपये प्रति लीटर हो गए है।

आर्इआेसीएल के अनुसार आज मंगलवार 30 अक्टूबर को पेट्रोल की कीमत में 20 आैर डीजल की कीमत में 7 पैसे की कटौती की गर्इ है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम 80 रुपये से कम हो गए है। नई दिल्ली में पेट्रोल की कीमत अब 79.55 रुपये प्रति लीटर हो गए है। कोलकाता में 81.43 और मुंबर्इ में पेट्रोल के दाम 85.04 रुपये प्रति लीटर हो गया है। वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 21 पैसे प्रति लीटर की कटौती के साथ में 82.65 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।
डीजल पर 7 पैसे प्रति लीटर की कटौती

7 पैसे प्रति लीटर की कटौती के साथ में नर्इ दिल्ली में डीजल के दाम 73.78 रुपये प्रति लीटर, कोलकाता में 75.63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। वहीं कोलकाता में डीजल के दाम में 8 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है। मुंबई और चेन्नई में 77.32 आैर 78 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो