scriptगठबंधन के बाद मायावती ने अपनी गृहजनपद सीट पर इस प्रत्याशी को उतारने का कर दिया ऐलान! | ram avtar bhadana may contest loksabha election from gb nagar | Patrika News
नोएडा

गठबंधन के बाद मायावती ने अपनी गृहजनपद सीट पर इस प्रत्याशी को उतारने का कर दिया ऐलान!

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले शनिवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और समाजवादी पार्टी (एसपी) ने एक साथ मंच पर आकर इतिहास रच दिया है।

नोएडाJan 12, 2019 / 12:39 pm

virendra sharma

bsp

गठबंधन के बाद मायावती ने अपनी गृहजनपद सीट पर इस प्रत्याशी को उतारने का कर दिया ऐलान!

नोएडा. लोकसभा चुनाव 2019 से पहले शनिवार को यूपी की राजधानी लखनऊ में बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और समाजवादी पार्टी (एसपी) ने एक साथ मंच पर आकर इतिहास रच दिया है। मायावती गेस्ट हाउस कांड को भुलाकर समाजवादी पार्टी के साथ हो गई ह। 23 साल पुराने मतभेद को भुलाकर दोनों पार्टियां एक मंच पर आ गई है। बसपा सुप्रीमो मायावती और एसपी अध्यक्ष अखिलेश यादव की साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीटों की घोषण कर दी है। बीएसपी यूपी मेंं 38 और एसपी 38 लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ेगी। हालाकि उन्होंने कांग्रेस से दूरी बनाए रखी, लेकिन कांग्रेस के लिए 2 सीट देने की बात कहीं है। मायावती की गृहजनपद गौतम बुदध नगर सीट से यह प्रत्याशी चुनाव लड़ सकता है।
गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट मायावती के लिए अहम है। मायावती गौतम बुद्ध नगर की रहने वाली है। मायावती गौतम बुद्ध नगर के बादलपुर गांव की रहने वाली है। मायावती ने यह सीट 2009 में हुए लोकसभा सीट पर चुनाव जीता था। उसके बाद मेंं 2014 में यह सीट हार गई। मोदी लहर में इस सीट से भाजपा से डॉक्टर महेश शर्मा ने जीत हासिल की थी। बसपा गौतम बुद्ध नगर लोकसभा सीट पर दमदार प्रत्याशी उतारने की तैयारी कर रही है। हालाकि इस सीट पर बसपा ने वीरेंद्र डाढा को जिम्मेदारी सौंपी थी। राजनैतिक सुत्रो की मानेे तो गौतम बुद्ध नगर सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी भाजपा के मीरापुर विधानसभा सीट से विधायक रामअवतार सिंह भड़ाना कर रहे है। सुत्रो की माने तो रामअवतार भड़ाना बीएसपी सुप्रीमो से मीटिंग कर चुके है
इस प्रत्याशी का काटा था टिकट

बसपा ने गौतम बुद्ध नगर सीट से लोकसभा चुनाव के लिए वीरेंद्र डाढा का टिकट काट दिया था। उनके टिकट की घोषणा पार्टी के कार्यक्रम के दौरान लोकसभा प्रभारी समसुद्दीन राइन ने की थी। दरअसल में बसपा की तरफ से लोकसभा का एक दिवसीय कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन सिरसा खानपुर गोलचक्कर के पास किया गया था। चीफ गेस्ट समसुद्दीन राइन वीरेन्द्र डाढ़ा को लोकसभा गौतमबुद्धनगर चुनाव की जिम्मेदारी सौंपी थी। अब लोकसभा चुनाव से ऐने वक्त पहले बसपा ने उनका टिकट काट दिया। माना जा रहा था कि भाजपा के सांसद डॉक्टर महेश शर्मा के सामने वीरेंद्र डाढा चुनाव हार सकते है।
2016 में ज्वाइन की थी भाजपा

हरियाणा और उत्तर प्रदेश से चार बार सांसद रहे और मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक ने अवतार सिंह भड़ाना ने गौतमबुद्ध नगर से चुनाव लड़ने के संकेत दिए थे। कभी कांग्रेस के दिग्गज नेता रहे अवतार सिंह भड़ाना ने 2016 में भाजपा ज्वाइन की थी। उस दौरान भड़ाना को भाजपा राष्ट्रीय कार्य समिति का सदस्य बनाया गया था। उसके बाद में 2017 में भाजपा के टिकट पर मुजफ्फरनगर की मीरापुर विधानसभा सीट से चुनाव लड़े और शानदार जीत हासिल की।

Home / Noida / गठबंधन के बाद मायावती ने अपनी गृहजनपद सीट पर इस प्रत्याशी को उतारने का कर दिया ऐलान!

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो