scriptWeather Update: 9 जुलाई तक भारी बारिश, वज्रपात की संभावना, जानिए आपने जिले के मौसम का हाल | Weather Update: Possibility of heavy rain and thunderstorm till July 9, know the weather condition of your district | Patrika News
नोएडा

Weather Update: 9 जुलाई तक भारी बारिश, वज्रपात की संभावना, जानिए आपने जिले के मौसम का हाल

UP Weather: उत्तर प्रदेश बारिश ने मौसम सुहाना कर दिया है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ बिजली गिरने और ऑरेंज अलर्ट की सूचना जारी की गई है। ऐसे में लोगों को खेत और पेड़ के नीचे ना खड़े होने की हिदायत दी गई है।

नोएडाJul 06, 2024 / 06:09 pm

Prateek Pandey

Rain In Uttar Pradesh

Rain In Uttar Pradesh

Uttar Pradesh Weather Update: IMD लखनऊ की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक गोरखपुर, संत कबीर नगर, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और आसपास के इलाकों में आज और कल भारी बारिश होने की संभावना है।

9 जुलाई तक झमाझम बरसेंगे बादल

आज यानी शुक्रवार से 9 जुलाई तक पूरे प्रदेश में झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है। उत्तर प्रदेश में अधिकतम तापमान इन दिनों 32 से 34 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है। बात करें न्यूनतम तापमान की तो 22 से 26 डिग्री सेल्सियस के आस पास है।
यह भी पढ़ें

यूपी और उत्तराखण्ड के कई जिलों में स्कूल बंद, जानें क्या है कारण?

वज्रपात से रहना है सतर्क

लखनऊ मौसम केंद्र के वैज्ञानिक मोहम्मद दानिश ने जानकारी कि उत्तर प्रदेश में 9 जुलाई तक लगातार बारिश होने का पूर्वानुमान है। लोगों को सतर्क और सुरक्षित स्थान पर ही बारिश के दौरान रहना चाहिए। वहीं बृहस्पतिवार रात की तेज बारिश ने रुद्रप्रयाग में कहर ढा दिया है। जोरदार बारिश से केदारनाथ हाईवे के रुद्रप्रयाग अलकनंदा और मन्दाकिनी नदी के संगम स्थित 60 मीटर लम्बी सुरंग का ऊपरी हिस्सा ढह गया है।
Weather-Report

Hindi News/ Noida / Weather Update: 9 जुलाई तक भारी बारिश, वज्रपात की संभावना, जानिए आपने जिले के मौसम का हाल

ट्रेंडिंग वीडियो